जानिए, स्कॉटलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की धमाकेदार जीत के बाद क्या बोले विराट कोहली

What Virat Kohli Said After India's Win against Scotland: जानिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने स्कॉटलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की धमाकेदार जीत के बाद क्या कहा?

Virat Kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए स्कॉटलैंड को किया 17.4 ओवर में 85 रन पर ढेर
  • इसके बाद जीत के लिए मिले लक्ष्य को 6.3 ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर किया हासिल
  • भारतीय टीम का नेट रन रेट अब पाकिस्तान के बाद है ग्रुप में सबसे बेहतर

दुबई: भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। भारत के लिए सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए बड़े अंतर से जीत हासिल करना जरूरी था। ऐसे में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों को पिच पर पैर नहीं जमाने दिए। स्कॉटलैंड की पूरी टीम 17.4 ओवर में 85 रन बनाकर ढेर हो गई। इसके बाद जीत के लिए मिले लक्ष्य को भारतीय टीम ने केएल राहुल और रोहित शर्मा की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर 6.3 ओवर में 8 विकेट रहते हासिल कर लिया। 

ऐसे ही प्रदर्शन का था इंतजार
जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा, ये प्रदर्शन बेहद शानदार था। हम ऐसे ही प्रदर्शन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। मैं आज के मैच के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहूंगा। क्योंकि मैं इस बात से मैं अच्छी तरह से वाकिफ हूं कि हम कैसी क्रिकेट खेल सकते हैं।  टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले के बारे में चर्चा करते हुए विराट ने कहा, इस तरह की छोटी सी चीजें भी बहुत मायने रखती हैं। लेकिन इससे अच्छी बात यह है कि हमने अपनी लय हासिल कर ली है। 

स्कॉटलैंड को 120 रन के अंदर रोकने का था प्लान
टीम इंडिया के मैच के प्लान के बारे में विराट ने बताया, हम मैदान पर उन्हें 100 से 120 रन के बीच रोकने के इरादे से उतरे से जिससे कि हम अन्य टीमों को पीछे छोड़ने का खुद को मौका दे सके। हमने 8 से 10 ओवर में लक्ष्य का पीछा करने की चर्चा की थी। आप छह या साढ़े सात ओवर में लक्ष्य को हासिल करने की बाद दिमाग में लेकर मैदान में नहीं उतर सकते हैं। ऐसे में आपके ऊपर ज्यादा दबाव बन जाता है। हमने ऐसे में एक सीमा में जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा था। 

2 ओवर में पलट जाता है मैच का रुख
विराट ने आगे कहा, अगर आप हमारे अभ्यास मैचों पर भी नजर डालें तो हमारे खिलाड़ी ऐसी ही बल्लेबाजी कर रहे थे। इस तरह की क्रिकेट में 2 ओवर मैच का रुख पलट देते हैं। मुझे इस बात की खुशी है कि हर कोई अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहा है। 

जीत के बाद जन्मदिन के जश्न के बारे में विराट ने कहा, मेरी उम्र अब हो चुकी है। मेरी पत्नी अनुष्का और बेटी साथ हैं। यही सेलीब्रेशन बहुत है। परिवार का साथ होना अपने आप में आशीर्वाद है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर