ओमान के खिलाफ हारी बाजी जीतने के बाद महमूदुल्लाह ने बताया, किन पहलुओं पर करना होगा टीम को सुधार 

What Mahmudullah said after win against Oman: ओमान के खिलाफ हारी हुई बाजी जीतने के बाद बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह खुश नजर नहीं आए। उन्होंने कहा है कि कई पहलू ऐसे हैं जिनमें करना होगा हमें सुधार।

Bangladesh-Cricket-team-after-Victory-against-Oman
ओमान के खिताब जीत दर्ज करने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश को करो या मरो के मुकाबले में मिली ओमान के खिलाफ 27 रन के अंतर से जीत
  • सुपर 12 राउंड में एंट्री के लिए पापुआ न्यू गिनी को आखिरी बचे मैच में देनी होगी बड़े अंतर से मात
  • महमूदुल्लाह ने ओमान के खिलाफ मुकाबले के बाद बताया है कि टीम को किन पहलुओं पर करना होगा सुधार

मस्कट: ओमान के खिलाफ मंगलवार को बांग्लादेश की टीम ने हारते-हारते जीत दर्ज की। पहले मैच में स्कॉटलैंड के खिलाफ 6 रन के करीबी अंतर से हार का सामना करने के बाद बांग्लादेश के लिए ओमान के खिलाफ मुकाबला करो या मरो का हो गया था। सुपर-12 राउंड में एंट्री के लिए उसके लिए इस मैच में जीत दर्ज करना जरूरी था। ऐसे में ओमान के खिलाफ टीम ने एक जुट होकर अंतिम ओवर तक हार नहीं मानी और 27 रन के अंतर से जीत हासिल कर ली। 

जीत के बाद भी तीसरे पायदान पर है बांग्लादेश
इस जीत के बाद भी बांग्लादेश की टीम अंक तालिका में नेट रन रेट के आधार पर तीसरे पायदान पर है। ग्रुप बी में पहले नंबर पर दो मैच में चार अंक के साथ स्कॉटलैंड और दूसरे पायदान पर दो मैच में एक जीत के साथ ओमान है। ओमान की टीम को पापुआ न्यू निगी के खिलाफ 13.4 ओवर में जीत हासिल करने का फायदा मिला है और वो बेहतर नेट रन रेट के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है। 

खेल में सुधार की है बहुत गुजाइश 
ओमान के खिताब जीत के बाद बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ज्यादा खुश नजर नहीं आए। उन्होंने जीत पर संतोष जाहिर करते हुए कहा, हम जीतने में सफल रहे लेकिन मेरे लिहाज से बहुत से पहलू हैं जहां हमें सुधार करना होगा। मैं आशा करता हूं कि जीत के बाद हर कोई खुश होगा। मैदान पर आने के लिए दर्शकों का शुक्रिया, उन्हें हमारी जीत की आशा थी। दर्शकों और देश के लिए जीत हासिल करना सबसे अहम है। 

शाकिब और नईम के बीच हुई अच्छी साझेदारी    
शाकिब अल हसन और मोहम्मद नईम की तारीफ करते हुए बांग्लादेश के कप्तान ने कहा, 'शाकिब और नईम ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों के बीच अच्छी साझेदारी हुई जिसकी बदौलत हम 150 रन के स्कोर को पार करने में सफल हुए।' शाकिब और नईम ने तीसरे विकेट के लिए 53 गेंद में 80 रन जोड़े।

पहले 6 ओवर में गेंदबाजी-बल्लेबाजी दोनों में करना होगा सुधार 
उन्होंने गेंदबाजी की चर्चा करते हुए कहा, हम नई गेंद के साथ और बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। शुरुआत में हमने बहुत सारी व्हाइड गेंदें फेंकी। हमें ऐसी जगहों पर सुधार करना होगा। मेरे हिसाब से अंतिम ओवरों में गेंदबाजी अच्छी रही। बीच के ओवरों में हमने मैच में वापसी की लेकिन शुरुआती 6 ओवरों में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में हमें सुधार करना होगा। 

बांग्लादेश को अब अपने आखिरी मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी को बड़े अंतर से मात देनी होगी। तभी उसके लिए सुपर-12 राउंड के लिए दरवाजे खुलेंगे। नेट रन रेट के आधार पर ही तय होगा कि ग्रुप बी की टॉप दो टीमों कौन सी होंगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर