T10 League: आंद्रे रसेल ने फाइनल में खेली तूफानी पारी, डेक्कन ग्लेडिएटर्स को दिलाई खिताबी जीत

कैरेबियाई बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने अबूधाबी टी10 क्रिकेट लीग के फाइनल मुकाबले में आतिशी पारी खेलकर अपनी टीम को खिताबी जीत दिला दी। 

Andre-russell-Tom-Kohler-Cadmore
आंद्रे रसेल और टॉम कोहलर कॉमडोर ( साभार T10 Cricket League)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टी10 लीग के फाइनल में अपने आक्रामक रूप में नजर आए आंद्रे रसेल
  • डेक्कन ग्लेडिएटर्स को फाइनल में दिलाई 56 रन के बड़े अंतर से खिताबी जीत
  • रसेल ने 32 गेंद में बनाए 90 रन, पहले विकेट के लिए जोड़े नाबाद 159 रन

अबूधाबी: वेस्टइंडीज के आतिशी बल्लेबाज आंद्रे रसेल शनिवार को अबूधाबी टी10 क्रिकेट लीग में शनिवार को अपने उस रूप-रंग में नजर आए जिसे देखकर दुनिया का हर गेंदबाज खौफ खाता है। टी10 क्रिकेट लीग के खिताबी मुकाबले में डेक्कन ग्लेडिएटर्स की ओर से पारी का आगाज करते हुए आंद्रे रसेल अंत तक नाबाद रहे और 32 गेंद में नाबाद 90 रन की पारी खेलकर अपनी टीम के फाइनल में एकतरफा जीत दिला दी।

डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने 10 ओवर में बनाए 159 रन
टी10 लीग के खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर दिल्ली बुल्स के कप्तान ड्वेन ब्रावो ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ब्रावो के इस फैसले को डेक्कन ग्लेडिएटर्स की आंद्रे रसेल और टॉम कोहलर-कैमडोर की सलामी जोड़ी ने पूरी तरह गलत साबित कर दिया। दोनों ने दिल्ली बुल्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 10 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 159 रन का स्कोर खड़ा कर दिया।

रसेल ने जड़े 9 चौके और 7 छक्के, 281 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन
दोनों बल्लेबाजों ने मैदान पर चौकों छक्कों की बारिश कर दी। रसेल ने जहां 32 गेंद में 9 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 90 रन बनाए। वहीं टॉम कोहलर-कैडमोर ने 28 गेंद में 3 चौके और 5 छक्के की मदद से 59 रन की पारी खेली। दिल्ली के सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई। 

दिल्ली बुल्स को मिला जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य
इसके बाद जीत के लिए 10 ओवर में 160 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली बुल्स की टीम की शुरुआत खराब रही और दूसरे ओवर में 24 के स्कोर पर लगातार दो विकेट गंवा दिए। ओडेन स्मिथ ने रहमानुल्लाह गुरबाज और शेरफेन रदरफोर्ट को आउट कर दिया। लगातार दो झटके खाने के बाद चंद्रपॉल हेमराज ने इयोन मोर्गन के साथ मिलकर पारी को संभाला और 5 ओवर में 63 रन तक स्कोर को पहुंचाया।

खराब शुरुआत से नहीं उबर पाई दिल्ली
छठे ओवर की पहली गेंद पर मोर्गन वनिंदु हसरंगा की गेंद पर डेविड वीसा के हाथों लपके गए। उन्होंने 8 गेंद पर 13 रन बनाए। इसके बाद तो जैसे विकेटों की झड़ी लग गई। रन रेट के दबाव में चंद्रपॉल हेमराज(42), डोमेनिक ड्रेक्स(0), ड्वेन ब्रावो(0) जल्दी जल्दी पवेलियन लौट गए। अंत में पूरी टीम 10 ओवर में 7 विकेट खोकर 103 रन बना सकी और 56 रन के बड़े अंतर से खिताब गंवा दिया। 

डेक्कन ग्लेडियएटर्स की ओर से ओडेन स्मिथ, वनिंदु हसरंगा,टाइमल मिल्स ने 2-2 विकेट लिए वहीं आंद्रे रसेल ने एक विकेट हासिल किया। रसेल को उनरे ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए फाइनल में मैन ऑफ द मैच चुना गया। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर