पहली बार वनडे खेलने उतरे..और छा गए 'SKY', 'मैन ऑफ द सीरीज' खिताब जीतकर दिया ये बयान

Suryakumar Yadav 'Man of the Series': स्काय के नाम से चर्चित भारतीय क्रिकेट टीम के नए सितारे सूर्यकुमार यादव ने शुक्रवार को तीसरे वनडे में फिर अच्छी पारी खेली और उन्होंने पहली बार मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीता।

Man of the series Suryakumar Yadav
Man of the series Suryakumar Yadav  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा 2021 - वनडे सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत हासिल की
  • तीसरे वनडे में टीम इंडिया को हार मिली लेकिन सूर्यकुमार यादव ने अपने बल्ले से यहां भी प्रभावित किया
  • वनडे करियर की पहली ही सीरीज में सूर्यकुमार यादव बन गए 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट'

शुक्रवार रात कोलंबो में खेले गए भारत-श्रीलंका तीसरे वनडे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को मेजबान श्रीलंका ने 3 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया श्रीलंकाई जमीन पर 9 साल बाद कोई वनडे मैच हारी है। इससे पहले श्रीलंका ने टीम इंडिया को अपनी जमीन पर 2012 में मात दी थी। हालांकि भारत ने इस हार के बावजूद पहले दो वनडे में जीत के आधार पर सीरीज 2-1 से जीत ली। अंतिम वनडे में हार के बीच भी एक भारतीय बल्लेबाज का बल्ला फिर गरजा और अपनी पहली वनडे सीरीज में वो पूरी तरह छाए रहे। हम बात कर रहे हैं सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की जिनको 'मैन ऑफ द सीरीज' (Man of the Series) चुना गया।

स्काय (SKY) के नाम से मशहूर भारतीय टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में लंबा संघर्ष करने के बाद 30 साल की उम्र मे राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई थी। उन्हें इसी साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने का मौका दिया गया जहां उन्होंने अपने दूसरे ही मैच मे अर्धशतक जड़कर सबका दिल जीत लिया था। अब वो वनडे सीरीज खेलने उतरे तो तीनों ही मैचों में प्रभावी पारियां खेलकर वो 'मैन ऑफ द सीरीज' खिताब जीतने में सफल रहे।

Suryakumar Yadav with man of the series award

सीरीज की तीन पारियां ऐसी रहीं

सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ इस वनडे सीरीज और अपने वनडे करियर के पहले मैच में नाबाद 31 रनों की पारी खेली। उसके बाद दूसरे वनडे मैच में उन्होंने 44 गेंदों में 53 रनों की धुआंधार पारी खेलकर सबका दिल जीता। जबकि शुक्रवार को तीसरे वनडे में उन्होंने 37 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 18 चौके जड़े और श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर परीक्षा ली, जिसके लिए उनको 'मैन ऑफ द सीरीज' चुना गया।

खिताब जीतने के बाद बयान और ट्वीट

सूर्यकुमार यादव को जब 'मैन ऑफ द सीरीज' खिताब दिया गया तो उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि मैं पिछले दो सालों से यही चीज कर रहा हूं। मैं पिछले दो मैचों में बड़े स्कोर बनाना चाहता था लेकिन...। इस समय टीम के बीच माहौल बहुत शानदार है। टी20 सीरीज के लिए बहुत उत्सुक हूं।" वहीं, सूर्यकुमार ने इसके बाद एक ट्वीट भी किया जिसमें उन्होंने कुछ तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, "अपने डेब्यू वनडे सीरीज जीतना शानदार है। खिलाड़ियों पर गर्व है। भारत के लिए खेलना और जीतने जैसा कोई अहसास नहीं है। अब अगले की तैयारी।"

भारतीय टीम ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई मे युवा व कई डेब्यूटांट खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरते हुए 2-1 से वनडे सीरीज जीत ली है और अब उनका लक्ष्य टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भी धमाल मचाने का होगा। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच 25 जुलाई (रविवार) को कोलंबो में खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर