सुरेश रैना ने कोरोना के खिलाफ जंग के लिए किया दान, सचिन को पछाड़ा

टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे क्रिकेटर सुरेश रैन कोराना के खिलाफ जंग में सबसे ज्यादा राशि दान करने वाले भारतीय खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। उन्होंने सचिन तेंदुलकर से भी ज्यादा राशि दान की है।

suresh raina
suresh raina 

मुख्य बातें

  • सुरेश रैना बने अबतक सबसे ज्यादा राशि दान करने वाले भारतीय खिलाड़ी
  • सचिन तेंदुलकर ने किया था 50 लाख रुपये के दान का ऐलान
  • धोनी ने पुणे की एक एनजीए को दिए थे 1 लाख रुपये दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए दान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अपनी ओर से योगदान करने भारत के विभिन्न क्षेत्रों के दिग्गज उतर चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोगों से दान करने की अपील करने के बाद खिलाड़ी अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये की बड़ी राशि कोरोना के खिलाफ जंग के लिए दान करने की घोषणा की। इसके बाद क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी 52 लाख रुपये का दान देने का ऐलान किया और अन्य लोगों से भी इस संकट की घड़ी में लोगों से भी अपनी ओर से योगदान करने का आग्रह किया। 

अभी तक जितने भी भारतीय खिलाड़ियों ने कोविड-19 से निपटने के लिये दान दिया है, यह उनमें सबसे ज्यादा है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपये कोरोना से जंग के लिए दान देने का ऐलान किया था। इसमें से 25-25 लाख रुपये प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में उन्होंने दी है। वहीं रैना ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 31 लाख और मुख्यमंत्री राहत कोष में 21 लाख रुपये का योगदान किया है। 

रैना ने ट्वीट कर कहा, यही समय है जब हमें कोविड-19 को हराने में मदद के लिये अपना योगदान करना चाहिए। मैं 52 लाख रुपये कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिये दे रहा हूं (31 लाख रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष और 21 लाख रूपये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के आपदा राहत कोष को)। कृप्या आप भी कुछ योगदान कीजिये। जय हिंद।'

इसके अलावा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे के एक ट्रस्ट को दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए 1 लाख रुपये अपनी ओर से दिए थे। इसके अलावा अन्य किसी खिलाड़ी ने अपनी ओर से घोषणा अब तक नहीं की है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर