पैटरनिटी लीव को लेकर सुनील गावस्कर ने किया अहम खुलासा, बोले- मैंने इस बारे में पूछा ही नहीं था

Sunil Gavaskar on paternity leave: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर अपने बेटे के जन्म के समय विदेशी दौरे पर थे। उन्होंने तीन महीनों के बाद बेटे का चेहरा देखा था।

sunil gavaskar
सुनील गावस्कर (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI

भारतीय कप्तान विराट कोहली इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। वह ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के अलावा सिर्फ एक टेस्ट मैच खेलेंगे। वह चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाकी तीन मैच नहीं खेलेंगे। कोहली पहले टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव (पितृत्व अवकाश) की वजह से दौरा बीच में छोड़कर भारत लौट आएंगे। वह पिता बनने जा रहे हैं। कोहली की पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का जनवरी में पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं। वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए पत्नी के साथ रहना चाहते हैं। उनकी पैटरनिटी लीव को लेकर पिछले कुछ हफ्तों से लगातार चर्चा हो रही है। कोहली के पैटरनिटी लीव लेने के फैसले की कई पूर्व क्रिकेटर्स प्रशंसा कर चुके हैं। 

अपनी पैटरनिटी लीव पर गावस्कर का खुलासा

एक तरफ जहां कोहली के अपने बच्चे के जन्म पर भारत लौटने की तारीफ हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ पूर्व पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर का जिक्र भी इन दिनों खूब हो रहा है। दरअसल, हाल ही में गावस्कर को लेकर खबरें आई थी, जिसमें दावा गया कि उन्हें अपने पहले बच्चे के जन्म के समय पैटरनिटी लीव देने से मना कर दिया गया था। खबरों में कहा गया कि गावस्कर ने भारतीय क्रिकेट से अनुरोध किया था, लेकिन उन्हें छुट्टियां मिल नहीं पाई थीं। अब इस मुद्दे पर खुद पूर्व क्रिकेटर ने चुप्पी तोड़ी है। गावस्कर का कहना है कि उन्होंने कभी बोर्ड से पैटरनिटी लीव के लिए पूछा ही नहीं था।

गावस्कर ने तीन महीने बाद बेटे को देखा

बता दें कि जिस वक्त सुनील गावस्कर के बेटे रोहन का जन्म हुआ था, तब वह न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के दौरे पर थे। गावस्कर ने कहा कि उन्हें पता था कि वह बेटे के जन्म उस दौरे पर ही रहेंगे। गावस्कर ने मिड-डे में लिखा, 'जब मैं (1975-76) न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम के साथ रवाना हुआ तो मुझे पता था कि मेरे लौटने से पहले बच्चा दुनिया में आ जाएगा। मैं भारत के लिए खेलने के प्रति प्रतिबद्ध था और मेरी पत्नी ने मेरा सपोर्ट किया।' उन्होंने कहा, 'मैंने कभी अपने बच्चे के जन्म के लिए बोर्ड से पैटरनिटी लीव नहीं मांगी थी।' दिग्गज क्रिकेटर ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे रोहन को जन्म के तीन महीने बाद पहली बार देखा था। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर