VIDEO: कोरोना वायरस के कारण हाथ नहीं मिलाएंगे इंग्‍लैंड के खिलाड़ी, रूट के बयान का ब्रॉड ने उड़ाया मजाक

Stuart Broad mocked Joe Root: इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने श्रीलंका दौरे पर जाने से पहले कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए उनकी टीम हाथ नहीं मिलाएगी। इस पर स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने अपने कप्‍तान का जमकर मजाक बनाया।

joe root
जो रूट 

मुख्य बातें

  • जो रूट के हाथ नहीं मिलाने वाली रणनीति का स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने उड़ाया मजाक
  • ब्रॉड ने रूट की नई रणनीति का मजाक बनाकर ट्विटर पर शेयर किया
  • रूट ने कहा था कि इंग्‍लैंड की टीम कोरोना वायरस से बचने के लिए हाथ नहीं मिलाएगी

लंदन: ऐसा लगता है कि जो रूट को जोक्‍स बनाने का निशाना बनाया जा रहा है इसकी शुरुआत ऑलराउंडर स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने की है। इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने श्रीलंका दौरे पर जाने से पहले मीडिया से बातचीत में कोरोना वायरस से बचने की तरकीब बताई थी, जिस पर स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने अपने कप्‍तान का जमकर मजाक बनाया है। कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में छाया हुआ है और इससे बचने के लिए इंग्लिश कप्‍तान ने कहा था कि श्रीलंका दौरे पर उनकी टीम के खिलाड़ी हाथ मिलाने के बजाय मुट्ठी टकराएंगे। 

दक्षिण अफ्रीका दौरे के अपने अनुभवों को याद रखते हुए रूट ने खुलासा किया कि इंग्‍लैंड की टीम कोरोना वायरस के फैलने को ध्‍यान में रखते हुए हाथ नहीं मिलाएगी। रणनीति में यह बदलाव इसलिए आया क्‍योंकि जब इंग्‍लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई थी तो उसके कई खिलाड़ी गैस्‍ट्रोएन‍टेरिटिस और फ्लू की समस्‍याओं से जूझे थे।

श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज से पहले रूट ने खुलासा किया कि इंग्‍लैंड के मेडिकल स्‍टाफ ने सचेत किया है कि खतरनाक कोरोना वायरस से बचने के लिए किसी से बहुत कम संपर्क रखना जरूरी है। रूट ने कहा था, 'दक्षिण अफ्रीका में बीमारी से टीम के सदस्यों के परेशान होने के बाद हम न्यूनतम संपर्क की अहमियत को अच्छी तरह समझते हैं और हमारी मेडिकल टीम ने रोगाणुओं और जीवाणुओं को फैलने से रोकने के लिए हमें व्यावहारिक सलाह दी है।'

 

 

ब्रॉड ने उड़ाया जोरदार मजाक

रूट की नई रणनीति पर तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने अपने कप्‍तान का मजाक बनाने में देरी नहीं की। ब्रॉड ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो की शुरुआत में एक आर्टिकल दिख रहा है, जिसमें बताया गया है कि कोरोना वायरस ने इंग्‍लैंड के खिलाड़‍ियों को श्रीलंका में हाथ मिलाने से रोक दिया। इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज ने फिर कैमरा रूट की तरफ मोड़ा और हाथ मिलाने का इशारा किया। रूट अपनी टीम के तेज गेंदबाज की हरकत पर चकराए हुए नजर आए और दिग्‍गज बल्‍लेबाज के पास इसका कोई जवाब नहीं मिला।

रूट ने मीडिया से बातचीत में कहा था,  'हम एक-दूसरे के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे, इसकी जगह मुट्ठियां टकराएंगे और हम नियमित तौर पर हाथ धोएंगे तथा हम मिले जीवाणु रोधी वाइप्स और जेल से सतहों को साफ करेंगे।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर