स्‍टीव स्मिथ का खुलासा, 'मैंने अश्विन को हावी होने दिया, पहले किसी स्पिनर को ऐसा नहीं करने दिया'

Steve Smith: स्‍टीव स्मिथ ने मेलबर्न में मिली करारी शिकस्‍त के बाद स्‍वीकार किया कि भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अपने ऊपर हावी होने दिया। स्मिथ ने पहले कभी किसी स्पिनर को ऐसा करने नहीं दिया।

steve smith and ravichandran ashwin
स्‍टीव स्मिथ और रविचंद्रन अश्विन 

मुख्य बातें

  • स्‍टीव स्मिथ ने माना कि रविचंद्रन अश्विन को अपने ऊपर हावी होने दिया
  • रविचंद्रन अश्विन ने मौजूदा सीरीज में दो बार स्मिथ को अपना शिकार बनाया
  • मेलबर्न टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया को भारत के हाथों 8 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मंगलवार को स्वीकार किया कि उन्होंने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को दबाव बनाने का मौका दिया और अपने करियर में किसी स्पिनर को उन्होंने ऐसा पहले करने नहीं दिया था। भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में स्मिथ अभी तक कोई उल्लेखनीय पारी नहीं खेल सके हैं। टीम इंडिया ने दूसरा टेस्ट आठ विकेट से जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की।

स्मिथ ने सेन रेडियो से कहा, 'मैंने अश्विन को उतना अच्छे से खेला नहीं है, जितना खेलना चाहिए था। मुझे उस पर दबाव बनाना चाहिये था। मैंने उसे हावी होने दिया। ऐसा अपने करियर में किसी स्पिनर को मैंने नहीं करने दिया था।' वहीं अश्विन ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम में उन्हें स्मिथ के महत्व का पता है और उनके लिए वह खास रणनीति लेकर उतरे थे।

उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया में अगर आप स्टीव स्मिथ को आउट नहीं कर सके तो फिर चुनौती काफी कठिन हो जाती है। वह बल्लेबाजी में सूत्रधार की भूमिका निभाता है। वह लंबी पारी खेलने को बेकरार है जो इस साल हो नहीं पा रहा है।' 

एक लंबी पारी का इंतजार: स्मिथ

स्‍टीव स्मिथ ने कहा, 'यह दोधारी तलवार है, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे आत्मविश्वास के साथ अपना स्वाभाविक खेल खेलना होगा। मैं क्रीज पर टिककर खेलना चाहता हूं जो सबसे जरूरी है। इस साल मैने सबसे लंबी पारी 64 गेंदों की खेली है, जो वनडे मैच में खेली थी। नेट्स पर कितनी ही बल्लेबाजी कर लो, लेकिन मैदानी हालात की बात अलग होती है। मैं मैदान पर लय हासिल करने की कोशिश कर रहा हूं। यह उतना आसान नहीं है , खासकर बेहतरीन विरोधी गेंदबाजों के सामने किसी टेस्ट में।'

बता दें कि अजिंक्‍य रहाणे के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने एडिलेड के गम को भुलाकर जोरदार वापसी की और सीरीज में 1-1 की बराबरी की। ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और उसकी पहली पारी 195 रन पर ऑलआउट हुई। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 326 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर 131 रन की बढ़त बनाई। इसके बाद मेजबान टीम की दूसरी पारी 200 रन पर ऑलआउट हुई और इस तरह भारत को जीत के लिए 70 रन का लक्ष्‍य मिला, जिसे उसने 15.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर