टी20 विश्व कप या आईपीएल? राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने आगे की तैयारी पर दिया बयान

Steve Smith on ICC T20 World Cup and IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और टी20 विश्व कप 2020 को लेकर इस समय क्रिकेट जगत असमंजस में है। इस पर स्टीव स्मिथ ने भी अपना बयान दिया है।

Steve Smith
स्टीव स्मिथ ने बताया टी20 विश्व कप नहीं हुआ तो क्या होगा फैसला  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • स्टीव स्मिथ ने बताया कि अगर टी20 विश्व कप नहीं हुआ तो क्या करेंगे
  • ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के कप्तान भी हैं
  • आईपीएल और टी20 विश्व कप को लेकर उधेड़बुन में फंसा है आईसीसी

सिडनी: कोरोना वायरस महामारी के कारण इन दिनों सभी खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं, दुनिया के तमाम खेल आयोजन या तो स्थगित हो गए हैं या फिर रद्द हो चुके हैं। इसमें ओलंपिक जैसा सबसे बड़ा खेल आयोजन भी शामिल है और आईपीएल जैसी क्रिकेट की विशाल लीग भी। अब चर्चा ये है कि अक्टूबर में ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप का क्या होगा? और अगर टी20 विश्व कप नहीं हो पाया तो क्या आईपीएल खेला जाएगा? इन्हीं सवालों की उधेड़बुन के बीच क्रिकेटर अपनी प्राथमिकताएं व पसंद भी जाहिर करने लगे हैं। दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ ने भी बयान दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के धुरंंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी20 विश्व कप अगर स्थगित होता है तो वो आईपीएल खेलने को तैयार हैं। बीसीसीआई सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल कराना चाहता है जो कोरोना महामारी के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। हाल ही में हुई आईसीसी की अहम बैठक के बाद ऐसी खबरें थी कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से टी20 विश्व कप 2021 तक टालने के लिये कहा है, वहीं कुछ खबरें ये भी थीं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अगले साल भारत में होने वाले टी20 विश्व कप की मेजबानी खुद के लिए मांग ली थी। इस बारे में फैसला 10 जून को आईसीसी की बैठक में लिया जायेगा।

सरकार से अनुमति लेकर भारत जाने को तैयार

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि वो ऑस्ट्रेलियाई सरकार से अनुमति मिलने पर आईपीएल खेलने भारत जाने के लिये तैयार हैं। स्मिथ ने कहा, 'देश के लिये विश्व कप खेलने से बढ़कर कुछ नहीं। निश्चित तौर पर मैं विश्व कप को तरजीह दूंगा लेकिन अगर वो स्थगित होता है और आईपीएल होता है तो मैं आईपीएल खेलने के लिये तैयार हूं। हालात अभी हमारे काबू के बाहर हैं। हम वही कर रहे हैं जो हमसे कहा जा रहा है।’

जब हमसे कहा जाएगा, हम वापसी करेंगे

स्टीव स्मिथ ने क्रिकेट बहाली और खिलाड़ियों के मैदान पर वापसी करने के सवाल पर कहा, ‘मैंने इसके बारे में सोचा नहीं है। हम पेशेवरों और सरकार की सलाह पर अमल करेंगे। इस समय दुनिया के जो हालात हैं, क्रिकेट अप्रासंगिक हो गया है। जब सही समय होगा और हमसे कहा जायेगा तो हम वापसी करेंगे। तब तक शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रहने की जरूरत है।’ उधर, इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अपने खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने के लिए कह दिया है जबकि इग्लैंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अभी थमी भी नहीं है। ऐसे में आने वाले दिनों में क्या फैसले होंगे, इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर