भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के स्टार ऋषभ पंत को लेकर स्टीव स्मिथ ने दिया ये बयान

Steve Smith praises Rishabh Pant: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत में जिस भारतीय खिलाड़ी का अहम योगदान रहा वो रिषभ पंत थे। उनके बारे में ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने बयान दिया है।

Rishabh Pant and Steve Smith
Rishabh Pant and Steve Smith  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत-ऑस्ट्रेलिया चौथा टेस्ट
  • रिषभ पंत ने फिर से दिखाया अपना दम, भारत की जीत
  • स्टीव स्मिथ ने पंत की जमकर की है तारीफ

नई दिल्लीः ज्यादा पुरानी बात नहीं है जब विदेशी खिलाड़ियों से लेकर भारतीय फैंस तक, सभी युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर निशाना साधते थे। इतनी आलोचनाओं के बावजूद ना टीम प्रबंधन ने इस खिलाड़ी पर से भरोसा खोया और ना ही इस खिलाड़ी ने खुद हौसला खोया। पंत ने तीसरे टेस्ट की तरह चौथे टेस्ट में भी अपना दम दिखाया और 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब जीता। अब आलम ये है कि भारत ही नहीं ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज भी पंत की तारीफ करते नहीं थक रहे। दिग्गज विरोधी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने भी पंत की तारीफ की है।

चौथे टेस्ट में 89 रन की नाबाद पारी खेल कर भारत को मैच और सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने कहा कि वो ‘असाधारण प्रतिभा’ है। पंत की 138 गेंदों पर खेली गई इस नाबाद पारी के दम पर भारत ने चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के आखिरी दिन 328 रन का लक्ष्य हासिल करके ब्रिसबेन के गाबा में पिछले 32 साल से चली आ रही आस्ट्रेलियाई बादशाहत खत्म करने के साथ ही श्रृंखला को 2-1 से अपने नाम किया।

ऑस्टेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘‘वो (पंत) एक असाधारण प्रतिभा है जैसा कि हमने देखा है, उसने मैच के पांचवें दिन बहुत ही शानदार पारी खेली। वो मैच को हमसे दूर ले गया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमने छोटे प्रारूप के क्रिकेट में देखा है कि वह कितना अच्छा है और वह कहां से गेंद को मार कर सकता है। उसकी आज की पारी विशेष थी।’’ गौरतलब है कि अब इस प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत ने रिद्धिमान साहा के ऊपर अंक हासिल कर लिए हैं और आने वाले दिनों में जब टीम इंडिया मेहमान इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ भिड़ेगी, तब ऋषभ पंत ही मुख्य विकेटकीपर के रूप में मैदान पर होंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर