INDvAUS: टिम पेन ने स्टीव स्मिथ की फिटेनस पर दिया अपडेट, इस खिलाड़ी के टेस्ट डेब्यू के दिए संकेत

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले पीठ के दर्द से जूझ रहे पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की फिटनेस के बारे में टिम पेन ने अपडेट दी है।

Steve Smith
स्टीव स्मिथ  

मुख्य बातें

  • मंगलवार को पीठ में दर्द के कारण स्टीव स्मिथ ने नहीं किया अभ्यास
  • टिम पेन ने बुधवार को की स्टीव स्मिथ के पहला टेस्ट खेलने की पुष्टि
  • कैमरून ग्रीन खेलेंगे अपना पहला टेस्ट मैच

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने जा रहे चार मैच की टेस्ट सीरीज के पहले मैच से पहले स्टीव स्मिथ की फिटनेस को लेकर लग रही अटकलों पर विराम लगा दिया। उन्होंने इस बात के भी संकेत दिए कि जो बर्न्स बतौर ओपनर अपनी जगह टीम में बनाए रखने में सफल रहे हैं।

मंगलवार को स्मिथ ने नहीं किया अभ्यास
दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ मंगलवार को अभ्यास सत्र में शामिल नहीं हो सके थे। एडिलेड ओवल मैदान पर उन्होंने वॉर्मअप के दौरान पीठ में दर्द की शिकायत की थी। ऐसे में पेन ने कहा है कि स्मिथ का अभ्यास नहीं करना एक अहतियाती कदम था और गुरुवार से डे-नाइट फॉर्मेट में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में वो मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 

एहतियातन उठाया गया था वो कदम 
पेन ने स्मिथ की तैयारी के बारे में कहा, उनकी तैयारी बहुत अच्छी है। जब से हम एडिलेड आए हैं उन्होंने तब से वो लगातार बल्लेबाजी रहे हैं। ऐसे में उन्हें दर्द की वजह से आराम करने का मौका मिल गया है। उनकी पीठ में जकड़न पहले से थी लेकिन कल का निर्णय एहतियात भरा था। आज(बुधवार) वो मैदान पर अभ्यास करने उतरेंगे देखते हैं आज का दिन उनके लिए कैसा रहता है। 

पेन ने आगे कहा, भले ही कल उनकी पीठ में दर्द हो, खिंचाव हो या और कुछ। लेकिन वो सामान्य तरीके से उठते हैं और रन बनाने के तरीके आसानी से ढूंढ लेंगे जैसा कि वो हमेशा करते रहे हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम चार टेस्ट मैच की सीरीज से पहले चोटों से जूझ रही है। डेविड वॉर्नर ग्रोइन इंजुरी के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह टीम में शामिल किए गए विल पुकोवस्की भी अभ्यास मैच में कन्कशन की शिकार होकर पहले टेस्ट की टीम से बाहर हो चुके हैं। 



कैमरून ग्रीन के डेब्यू के दिए संकेत
माना जा रहा है कि कप्तान पेन युवा कैमरून ग्रीन के साथ मैदान में उतरेंगे। ग्रीन भी अभ्यास मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए कन्कशन का शिकार हो गए थे। ऐसे में 21 वर्षीय कैमरून ग्रीन डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। पेन ने ग्रीन के बारे में कहा, कल उन्होंने हमारे साथ अच्छी तरह ट्रेनिंग की है और आज भी अच्छे नजर आ रहा हैं। सब कुछ ठीक चल रहा है और ग्रीन कल अपना टेस्ट डेब्यू करने जा रहे हैं। 

मैथ्यू वेड कर सकते हैं पारी की शुरुआत
ग्रीन के टीम में आने से मैथ्यू वेड को बतौर ओपनर मैदान में उतारा जाएगा। ऐसा करके ही मध्यक्रम में ग्रीन के लिए जगह बन सकती है। वो खराब फॉर्म में चल रहे जो बर्न्स की जगह लेंगे जिन्होंने पिछली 9 प्रथम श्रेणी पारियों में 62 रन बनाए हैं या मार्क्स हैरिस की जिन्हें पहले टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया गया है। ये देखने वाली बात होगी। लेकिन इस बात के मजबूत संकेत मिल चुके हैं कि चयनकर्ताओं ने अभी भी बर्न्स पर भरोसा जताया है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर