विराट कोहली और स्टीव स्मिथ क्यों हैं सर्वश्रेष्ठ? डेविड वॉर्नर ने रोहित शर्मा को बताई वजह

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ आरंभिक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने हिटमैन रोहित शर्मा के साथ चर्चा के दौरान बताया है कि विराट कोहली और स्टीव स्मिथ किस वजह से हैं दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज।

Rohit Warner
Rohit Warner  

मुख्य बातें

  • रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर ने इन्स्टाग्राम पर की करियर के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा
  • वॉर्नर ने बताया विराट और स्मिथ किस वजह से बने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज
  • कैसे तय किया मध्यम क्रम से ओपनिंग का सफर

नई दिल्ली: मौजूदा दौर में भारत के रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ आरंभिक बल्लेबाज हैं। हालांकि दोनों ही खिलाड़ी अपने करियर के शुरुआत दौर में टीम के लिए पारी की शुरुआत नहीं करते थे। रोहित शर्मा ने साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी से नियमित तौर पर पारी की शुरुआत करना शुरू की थी। वहीं वॉर्नर भी मध्यम क्रम के बल्लेबाज थे और अंतरराष्ट्रीय करियर के आगाज से पहले मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते थे। 

दोनों कैसे बनें ओपनर 
शुक्रवार को रोहित शर्मा के साथ इन्स्टाग्राम चैट के दौरान वॉर्नर ने उस वाकये का जिक्र किया जब उन्होंने पहली बार अपनी घेरलू टीम के लिए पारी की शुरुआत की थी। उन्होंने कहा, ये अजीब अनुभव था। मैं मध्यक्रम क्रम में बल्लेबाजी करता था और तकरीबन पारी के अंत में मुझे मौका मिलता था। साल 2009 में न्यू साउथ वेल्स टीम के कप्तान डॉमिनिक टॉर्नले कप्तान थे और फिल ह्यूज ओपनिंग करते थे। तब मुझे अचानक से पारी की शुरुआत करने को कहा गया। 
उन्होंने आगे कहा, इसके बाद मैंने गेंदबाजी करना छोड़ दिया और मुझे कुछ पता चल पाता कि मैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एमसीजी में 80 हजार दर्शकों के सामने पारी की शुरुआत करने उतर रहा था।'

वॉर्नर और रोहित दोनों करते थे गेंदबाजी
वॉर्नर ने शायद ही कभी अपने प्रोफेशनल क्रिकेट करियर में कभी गेंदबाजी की हो। ऐसे में रोहित ने उनसे कहा कि मैं करियर की शुरुआत में बहुत गेंदबाजी करता था और आईपीएल में हैट्रिक लेने से पहले उनकी उंगली में चोट लग गई थी। रोहित ने हैट्रिक के बारे में चर्चा करते हुए कहा, मुझे याद है कि वो सभी अच्छे बल्लेबाज थे। 2009 में डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते हुए उन्होंने मुंबई इंडियन्स के अभिषेक नायर, हरभजन सिंह और जेपी डुमिनी को आउट किया था। 

इसलिए सर्वश्रेष्ठ हैं विराट और स्मिथ
दोनों उन टीमों के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं जिनमें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ माने जाने वाले विराट कोहली और स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाज हैं। ऐसे में वॉर्नर ने कहा, लोग कहते हैं कि कोहली और स्मिथ दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं लेकिन वो हमारी वजह से इस मुकाम पर हैं क्योंकि हम गेंद की चमक को हटाते हैं। बतौर ओपनर हमारे पास बेहद महत्वपूर्ण काम होता है। 

दोनों खिलाड़ियों ने अपने-अपने ओपनिंग पार्टनर शिखर धवन और एरोन फिंच के बारे में भी चर्चा की। वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद में शिखर धवन के साथ भी पारी की शुरुआत कर चुके हैं और राष्ट्रीय टीम में फिंच उनके जोड़ीदार हैं। वहीं रोहित-शिखर की जोड़ी सीमित ओवरों की क्रिकेट में पिछले कई सालों से धमाल मचा रही है और उन्हें सबसे धमाकेदार जोड़ी में से एक माना जाता है। दोनों का मानना है कि फिंच और धवन के बीच एक बात कॉमन है कि दोनों ही पहली गेंद का सामना करना पसंद नहीं करते। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर