आईसीसी वनडे रैंकिंग में खत्‍म हुआ मिताली का 'राज', वेस्‍टइंडीज की कप्‍तान बनी नई नंबर-1

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 13, 2021 | 18:09 IST

Mithali Raj: भारतीय महिला टीम की कप्‍तान मिताली राज हाल ही में इंग्‍लैंड के खिलाफ संपन्‍न वनडे सीरीज के बाद नंबर-1 पर पहुंची थी। मगर जल्‍द ही वेस्‍टइंडी की कप्‍तान ने उन्‍हें पछाड़ दिया।

stephanie taylor and mithali raj
स्‍टेफनी टेलर और मिताली राज 

मुख्य बातें

  • आईसीसी महिलाओं की वनडे रैंकिंग में मिताली राज नंबर-1 से हटीं
  • वेस्‍टइंडीज की कप्‍तान स्‍टेफनी टेलर ने मिताली राज को पीछे छोड़ा
  • वेस्‍टइंडीज-पाकिस्‍तान महिला टीम के बीच सीरीज समाप्‍त होने के बाद ताजा रैंकिंग जारी हुई

दुबई: भारतीय कप्तान और स्टार बल्लेबाज मिताली राज को पछाड़कर वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम एक दिवसीय रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज बन गईं। कूलिज मैदान पर पहले एक दिवसीय मैच में पाकिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज की पांच विकेट की जीत में शानदार प्रदर्शन की बदौलत टेलर बल्लेबाजों के अलावा आलराउंडरों की रैंकिंग में भी शीर्ष पर काबिज हो गई।

नाबाद 105 रन और 29 रन देकर तीन विकेट चटकाने के लिए मैन आफ द मैच बनीं टेलर को तीनों रैंकिंग में फायदा हुआ है। उन्होंने बल्लेबाजों की सूची में चार स्थान की छलांग के साथ मिताली को शीर्ष स्थान से हटाया। गेंदबाजों की सूची में भी वह तीन स्थान के फायदे से 16वें पायदान पर पहुंच गई हैं। ऑलराउंडरों की सूची में टेलर ने दो स्थान के फायदे से ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया।

गेंदबाजों की सूची में भारत की अनुभवी झूलन गोस्वामी पांचवें जबकि दीप्ति शर्मा ऑलराउंडरों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में इंग्लैंड की नाट सिवर बल्लेबाजों की सूची में दो स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर हैं। उन्होंने पहले टी20 में भारत के खिलाफ 55 रन की पारी खेली। भारतीय आलराउंडर दीप्ति शर्मा दो स्थान के फायदे से 37वें स्थान पर है।

गेंदबाजों की सूची में पूनम यादव पांच स्थान के फायदे से सातवें और शिखा पांडे आठ स्थान के फायदे से 27वें स्थान पर है। इंग्लैंड की फ्रेया डेविस दो स्थान के फायदे से 64वें पायदान पर हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर