SL vs WI 1st Test: चौथे दिन श्रीलंका के दो गेंदबाजों का कहर, वेस्टइंडीज की टीम हार के करीब पहुंची

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 24, 2021 | 20:44 IST

Sri Lanka vs West Indies, 1st test, Day 4 score: वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच गॉल में जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन दो श्रीलंकाई गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज की टीम को बेबस कर दिया।

Sri Lanka vs West Indies 1st Test Day 4 report
श्रीलंका-वेस्टइंडीज पहला टेस्ट, चौथा दिन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज का श्रीलंका दौरा 2021 - पहला टेस्ट
  • गॉल टेस्ट के चौथे दिन वेस्टइंडीज के बल्लेबाज हुए बेबस
  • श्रीलंकाई गेंदबाजों ने चौथे दिन जीत की नींव रखी

SL vs WI 1st Test Day 4 Report: श्रीलंका ने दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बुधवार को चौथे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज के 52 रन पर छह विकेट (25.3 ओवर) निकाल कर मैच में अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली। जीत के लिए 348 रन का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने स्पिन गेंदबाजों रमेश मेंडिस और लसिथ इम्बुलदेनिया की फिरकी के आगे घुटने टेक दिये।

टीम ने चौथी पारी में 18 रन पर ही छह विकेट गंवा दिये थे लेकिन एनक्रुमाह बोनर (नाबाद 18) और जोशुआ डा सिल्वा (नाबाद 15) ने सातवें विकेट के लिए 34 रन की अटूट साझेदारी कर खराब रोशनी के कारण खेल जल्दी खत्म होने तक टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया।

वेस्टइंडीज को मैच के पांचवें और आखिरी दिन जीत के लिए और 296 रन की जरूरत है जबकि श्रीलंका को सिर्फ चार विकेट की दरकार है। मेंडिस ने 17 रन देकर चार विकेट लिए जबकि बायें हाथ के स्पिनर इम्बुलदेनिया ने 18 रन देकर दो विकेट लिये।

श्रीलंका की पहली पारी में 386 रन के जबाव में वेस्टइंडीज की टीम अपने कल के स्कोर में छह रन और जोड़कर 230 रन पर ऑल आउट हो गयी। श्रीलंका ने पहली पारी में 156 रन की बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 40.5 ओवर में चार विकेट पर 191 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

पहली पारी में 147 बनाने वाले दिमुथ करुणारत्ने ने दूसरी पारी में 83 रन बनाये जबकि अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने दो छक्के और चार चौको की मदद से नाबाद 69 रन की पारी खेली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर