SLvENG 1st test Day 3: जो रूट के दोहरे धमाके से उबरा श्रीलंका, इंग्लैंड के पास अभी भी 130 रन की बढ़त

गॉल में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन जो रूट के दोहरे शतकीय धमाके के बाद श्रीलंका ने शानदार वापसी की है। ऐसा रहा दिन के खेल का हाल।

joe Root
जो रूट 

गॉल: श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच गॉल में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में शानदार वापसी की। मैच के तीसरा दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के नाम रहा। उनके शानदार दोहरा शतक(228) की बदौलत इंग्लैंड ने श्रीलंका के 135 रन के जवाब में 421 रन बनाए।  पहली पारी में 286 रन से पिछड़ने के बाद श्रीलंका ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 156 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज लहिरु थिरामाने 76 रन बनाकर खेल रहे हैं और नाइट वॉच मैन लसिथ एंबुलदुनिया 0 रन बनाकर उनके साथ नाबाद हैं। शानदार वापसी के बाद भी श्रीलंका इंग्लैंड से 130 रन पीछे है। 

रूट के दोहरे शतक के साथ हुई तीसरे दिन की शुरुआत 
इंग्लैंड की टीम ने तीसरे दिन की शुरुआत कप्तान जो रूट के चौथे दोहरे शतक के साथ की। दूसरे दिन 168 रन बनाकर पवेलियन लौटने वाले रूट ने 291 गेंद में अपना दोहरा शतक पूरा किया। इस पारी के दौरान उन्होंने 15 चौके और एक छक्का जड़ा। वो गॉल के मैदान पर क्रिस गेल (333), वीरेन्द्र सहवाग (नाबाद 201) और मुशफिकर रहीम (200) के बाद दोहरा शतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बने।  दिलरुवान परेरा की गेंद पर उनके आउट होने के साथ ही लंच से पहले इंग्लैंड की पहली पारी खत्म हुई।

थिरामाने और परेरा के बीच हुई शतकीय साझेदारी
श्रीलंका की दूसरी पारी में शुरुआत अच्छी रही। कुशल परेरा और लहुरू थिरामाने ने शानादार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए शतकीय(101) शुरुआत दी। दोनों ने चायकाल तक बगैर कोई विकेट खोए 90 रन बनाए थे। लेकिन चायकाल के बाद परेरा 62 रन बनाकर सैम कुरेन की गेंद पर जैक लीच के हाथों लपके गए। इस तरह श्रीलंका को दूसरी पारी में पहला झटका लगा। परेरा ने 91 गेंद पर पांच चौके और एक छक्का जड़कर अर्धशतक पूरा किया। 

नाबाद पवेलियन लौटे परेरा
परेरा के आउट होने के बाद थिरामाने ने पारी को आगे बढ़ाया और उन्होंने 128 गेंद में 4 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने कुशल मेंडिस के साथ मिलकर श्रीलंका को 150 रन के पार पहुंचाया लेकिन दिन का खेव खत्म होने से ठीक पहले कुशल मेंडिस जैक लीच की गेंद पर जोस बटलर के हाथों लपके गए। उन्होंने 15 रन बनाए। इसके बाद स्पिनर लसिथ एंबुलदेनिया नाइट वॉच मैन के रूप में आए। दिन का खेल खत्म होने पर थिरामाने 76* और एंबुलदेनिया 0* रन बनाकर नाबाद हैं। श्रीलंका अभी भी इंग्लैंड से 130 रन पीछे है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर