SLvBAN: 22 साल के गेंदबाज के सामने बांग्‍लादेश ने टेके घुटने, दूसरे टेस्‍ट में ड्राइविंग सीट पर श्रीलंका

Sri Lanka vs Bangladesh, 2nd Test: श्रीलंका के युवा गेंदबाज के सामने बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाजों ने घुटने टेक दिए हैं। मेजबान टीम ने बांग्‍लादेश पर विशाल बढ़त हासिल कर ली है।

praveen jayawickrama
प्रवीण जयविक्रमा 

मुख्य बातें

  • श्रीलंका ने बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में अपनी पकड़ मजबूत की
  • श्रीलंका ने तीसरे दिन स्‍टंप्‍स तक बांग्‍लादेश के खिलाफ 259 रन की विशाल बढ़त बना ली है
  • श्रीलंका की पहली पारी 493/7 के जवाब में बांग्‍लादेश 251 पर सिमटा

कैंडी: श्रीलंका और बांग्‍लादेश के बीच शनिवार को कैंडी में दूसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल पूरा हुआ। श्रीलंका ने इस मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना रखी है। तीसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय श्रीलंका ने 7 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 17 रन बना लिए हैं। श्रीलंका के कप्‍तान दिमुथ करुणारत्‍ने 13* और एंजेलो मैथ्‍यूज 1* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। मेजबान टीम ने बांग्‍लादेश पर अपनी कुल बढ़त 259 रन की कर ली है जबकि उसके 8 विकेट शेष हैं।

श्रीलंका ने तीसरे दिन अपनी पहली पारी 493/7 के स्‍कोर पर घोषित की। इसके बाद श्रीलंका के लिए डेब्‍यू करने वाले बाएं हाथ के स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा ने बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों को अपनी फिरकी के जाल में उलझाया और उसे पहली पारी में 251 रन पर ऑलआउट कर दिया। प्रवीण जयविक्रमा ने 6 विकेट चटकाए। उन्‍होंने तमीम इकबाल (92), सैफ हसन (25), मुश्फिकुर रहीम (40), लिटन दास (8), मेहदी हसन (16) और तास्किन अहमद को अपना शिकार बनाया। 

श्रीलंका की पारी के बाद बांग्‍लादेश ने शानदार शुरूआत की और ओपनर्स तमीम इकबाल (92) व सैफ हसन (25) ने 98 रन की साझेदारी की। जयविक्रमा ने हसन को डी सिल्‍वा के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। यहां से श्रीलंका ने मैच में वापसी की। रमेश मेंडिस ने नजमुल हुसैन शांटो को खाता भी नहीं खोलने दिया और थिरिमान के हाथों कैच आउट कराकर बांग्‍लादेश को दूसरा झटका दिया। यहां से इकबाल और कप्‍तान मोनिमुल हक (49) ने 52 रन की साझेदारी की। इकबाल अपना शतक पूरा करने से 8 रन से चूक गए। जयविक्रमा ने उन्‍हें थिरिमाने के हाथों कैच आउट कराया।

जयविक्रमा छाए रहे

यहां से मुश्फिकुर रहीम और मोनिमुल हक ने चौथे के लिए 63 रन की साझेदारी करके बांग्‍लादेश की स्थिति संभालने की कोशिश की। दोनों बल्‍लेबाज सेट हो गए थे तब जयविक्रमा ने रहीम को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। जल्‍द ही मेंडिस ने मोनिमुल हक को आउट करके बांग्‍लादेश का पांचवां विकेट झटका। इसके बाद बांग्‍लादेश के अंतिम 5 विकेट 27 रन के अंतराल में गिरे। बांग्‍लादेश के 4 बल्‍लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। श्रीलंका की तरफ से प्रवीण जयविक्रमा ने सबसे ज्‍यादा 6 विकेट चटकाए। सुरंगा लकमल और रमेश मेंडिस को दो-दो सफलता मिली।

इससे पहले दूसरे दिन के स्कोर 469/6 से आगे खेलते हुए श्रीलंका ने अपनी पारी 493/7 के स्कोर पर घोषित की। निरोशन डिकवेला 77 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं रमेश मेंडिस 33 रन बनाकर आउट हुए। तस्कीन अहमद ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। मेहदी हसन, शोरीफुल इस्‍लाम और ताईजुल इस्‍लाम के खाते में एक-एक विकेट आया। दूसरी पारी में श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 15 के स्कोर तक लाहिरू थिरिमाने (2) और ओशादा फर्नांडो (1) आउट हो चुके थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर