गेंदबाजों से नहीं बनी बात तो श्रीलंकाई कप्तान ने खुद संभाला मोर्चा, एक ओवर में भारतीय टीम की हालत कर दी खस्ता

Dasun Shanaka in Sri Lanka vs India 2nd ODI: श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने दूसरे वनडे में एक शानदार ओवर फेंका। हालांकि, अंत में श्रीलंका को भारत के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा।

Dasun Shanaka India vs Sri Lanka
मनीष पांडे रन आउट होकर पवेलियन लौटे।  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम श्रीलंका दूसरा वनडे
  • श्रीलंका ने 276 का स्कोर बनाया
  • शनाका ने गेंदबाजी में कमाल किया

कोलंबो: श्रीलंका और भारत का मंगलवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में आमना-सामना हुआ। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 9 विकेट गंवाकर 275 रन का स्कोर खड़ा किया। मेजबान टीम के लिए चरित असलंका (65), अविष्का फर्नांडो (50) और चमिका करुणारत्ने (नाबाद 44) ने शानदार बल्लेबाजी की। वहीं, भारत की बैटिंग आई तो श्रीलंकाई गेंदबाजों ने जल्द तीन विकेट झटकर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। हालांकि, एक समय ऐसा आया जब गेंदबाजों से बात नहीं बनी तो श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका को खुद मोर्चा संभालना पड़ा।

शनाका ने एक ओवर में हालत कर दी खस्ता

भारत के तीन विकेट दूसरे वनडे में महज 65 के कुल स्कोर पर गिर गए। शिखर धवन ने 29, पृथ्वी शॉ ने 13 और इशान किशन ने 1 रन बनाया। इसके बाद मनीष पांडे (37) ने सूर्यकुमार यादव (53) के साथ मिलकर भारतीय पारी को शानदार अंजाद में आगे बढ़ाया। यह साझेदारी श्रीलंकाई कप्तान की चिंता लगातार बढ़ाई जा रही थी। मनीष और सूर्यकुमार ने चौथे विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप कर डाली तो शनाका ने खुद गेंद थमी। उन्होंने 18वां ओवर फेंका और भारतीय टीम की हालत खस्ता कर दी।

कप्तान शनाका ने दो बड़े विकेट चटकाए

दासुन शनाका ने 18वें ओवर में भारत के दो बड़े बल्लेबाज- मनीष पांडे और हार्दिक पांड्या को अपना शिकार बनाया। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर मनीष को और अंतिम गेंद पर हार्दिक पांड्या को पवेलियन भेजा। टिककर बल्लेबाजी कर रहे पांडे की किस्मत ने साथ नहीं दिया और वह नॉन स्ट्राइक एंड पर रन आउट हो गए। उन्होने 31 गेंदों में 37 रन बनाए। पांडे ने तीन चौके मारे। वहीं, पांडे के जाने के बाद बल्लेबाजी के लिए हार्दिक शून्य पर विकेट खो बैठे। उन्होंने शॉर्ट मिड विकेट पर डिसिल्वा को कैच धमाया। इन दो बल्लेबाज के आउट होते ही भारत का स्कोर 5 विकेट पर 116 रन हो गया था। अचानक से मैच भारत के हाथों से फिसलता हुए नजर आया, लेकिन आठवें नंबर पर उतरे दीपका चाहर (नाबाद 69) की शानदार पारी से भारत ने 3 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर