श्रीलंका ने किया टी20 विश्व कप के लिए टीम का ऐलान, जानिए किसे मिला मौका-किसका कटा पत्ता

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने आगामी टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपने 15 सदस्यीय दल का ऐलान शुक्रवार को कर दिया है।

Sri-Lanka-Cricket-Team
श्रीलंका क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP

कोलंबो: एशिया कप 2022 का खिताब धमाकेदार अंदाज में भारत और पाकिस्तान जैसी मजबूत टीमों की मौजूदगी में जीतने के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम की नजरें आगामी टी20 विश्व कप की ओर मुड़ गई हैं। ऐसे में एशिया कप जीत से उत्साहित श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल हुए दिनेश चांदीमल
श्रीलंका ने दसुन शनाका की कप्तानी वाली टीम में चोटिल दुष्मंथा चमीरा और लहिरू कुमार को शामिल किया है। लेकिन दोनों को टीम में जगह फिटनेस साबित करने पर ही मिलेगी। टीम में अशेन भंडारा, प्रवीण जयाविक्रमा, दिनेश चांदीमल, बिनुरा फर्नांडो और नुवेंदु हसरंगा को स्टैंडबाई प्लेयर्स के रूप में टीम में शामिल किया है। ये सभी खिलाड़ी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। 

एशिया कप जीत के अधिकांश खिलाड़ी हैं टीम में शामिल
एशिया कप 2022 में ऐतिहासिक जीत हासिल करने वाली टीम में शामिल रहे अधिकांश खिलाड़ियों को विश्व कप की चीम में जगह मिली है। एशिया कप की टीम में शामिल रहे महीशा पथिरा, नुवान तुशारा और असिथा फर्नांडो टीम में जगह हासिल करने में नाकाम रहे हैं। बांए हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका यूएई में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद टीम में अपनी जगह बनाए रखने में सफल रहे हैं। वहीं धनंजय डिसिल्वा और जेफरी वांडरसे भी विश्व कप का टिकट हासिल करने में सफल हुए हैं। 

श्रीलंका की टी20 विश्व कप की टीम:
दसुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणथिलका, पथुम निशंका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, धनंजय डिसिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, महीश तीक्षणा, जेफरी वांडरसे, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा (फिटनेस के अधीन), लाहिरू कुमारा (फिटनेस के अधीन), दिलशान मधुशंका, प्रमोद मधुशन।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: अशेन बंडारा, प्रवीण जयाविक्रमा, दिनेश चांदीमल, बिनुरा फर्नांडो, नुवैंदु फर्नांडो।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर