T20 World Cup 2021 के लिए श्रीलंका ने 15 सदस्‍यीय टीम का किया ऐलान, जानें किसे मिला मौका

Sri Lanka's squad for T20 World Cup: आगामी टी20 विश्‍व कप के लिए श्रीलंका की 15 सदस्‍यीय टीम का ऐलान हो गया है। दासुन शनाका टूर्नामेंट में टीम की कमान संभालेंगे।

sri-lanka-squad-for-t-20-world-cup-2021
टी20-विश्‍व-कप-के-लिए-श्रीलंका-का-स्‍क्‍वाड 

मुख्य बातें

  • टी20 विश्‍व कप 2021 के लिए श्रीलंकाई टीम का ऐलान
  • दासुन शनाका टी20 विश्‍व कप में श्रीलंकाई टीम के कप्‍तान होंगे
  • अकिला धनंजय को यात्री रिजर्व खिलाड़‍ियों में डिमोट कर दिया गया है

कोलंबो: टी20 विश्‍व कप इस साल 17 अक्‍टूबर से शुरू होगा, जिसके मुकाबले यूएई और ओमान में खेले जाएंगे। एक के बाद एक टीमें स्‍क्‍वाड की घोषणा कर रही हैं। श्रीलंका ने भी अब टी20 विश्‍व कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की थी। हाल ही में उसने अस्‍थायी टीम की घोषणा की थी, जिसमें 19 खिलाड़ी शामिल थे। बहरहाल, अकिला धनंजय को इस टीम में जगह नहीं मिली और अब वो यात्री रिजर्व खिलाड़‍ियों में चले गए हैं।

श्रीलंका ने 15 सदस्‍यों की टीम की घोषणा की, जिसका कप्‍तान दासुन शनाका को बनाया गया है। इस टीम में धनंजय डी सिल्‍वा, कुसल परेरा जैसे सीनियर खिलाड़ी मौजूद हैं जबकि 21 साल के महीश थीकशना आश्‍चर्यजनक रूप से चुने गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में महीश ने अपनी गेंदबाजी से चयनकर्ताओं का दिल जीता।

चंडीमल की हुई वापसी

यह ध्‍यान देने वाली बात है कि श्रीलंकाई टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सफेद गेंद सीरीज खेल रही है और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन पर काफी कुछ निर्भर करेगा। टी20 विश्‍व कप के लिए श्रीलंका के प्रमुख खिलाड़‍ियों में कप्‍तान दासुन शनाका, वनिंदु हसरंगा, दुष्‍मंथ चमीरा, आदि शामिल हैं। दिनेश चंडीमल की वापसी से श्रीलंकाई टीम को मजबूती मिलेगी।

श्रीलंका का टी20 विश्‍व कप स्‍क्‍वाड इस प्रकार है:

दासुन शनाका (कप्‍तान), धनंजय डी सिल्‍वा (उप-कप्‍तान), अविष्‍का फर्नांडो, चरित असलंका, भानुका राजपक्षा, कमिंडु मेंडिस, कुसल परेरा, दिनेश चंडीमल, वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्‍ने, लाहिरू मदुशंका, दुष्‍मंथ चमीरा, नुवान प्रदीप, महीश थीकशना, प्रवीण जयविक्रमा।

यात्री रिजर्व - लाहिरू कुमार, पुलिना थरंगा, बिनुरा फर्नांडो और अकिला धनंजय।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर