आईपीएल फैंस के लिए खुशखबरी, अब स्टेडियम में मैच देख सकेंगे दर्शक, जानिए कब से मिलेंगे टिकट

IPL 2021 Second Phase: आईपीएल 2021 का दूसरा चरण शुरू होने में कुछ ही दिन बाक रह गए हैं। आईपीएल के आगाज से पहले फैंस के लिए एक बड़ी खशखबरी सामने आई है।

Rohit Sharma and MS Dhoni
रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में होना है
  • यूएई में आईपीएल फैंस को स्टेडियम में आ सकेंगे
  • टूर्नामेंट का पहला चरण भारत में खेला गया था

इंडिनय प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का पहले चरण भारत में खेला गया था, जिसे कई खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने के बाद स्थगित कर दिया गया था। पहले चरण में दर्शकों को स्टेडियम आकर मैच देखने की इजाजत नहीं थी, लेकिन अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेलने जाने वाले दूसरे चरण से पहले आईपीएल फैंस के लिए बड़ी खुशखबर सामने आई है। 19 सितंबर से शुरू होने जा रहे दूसरे फेज में सीमित दर्शक स्टेडियम में मैच का लुत्फ उठा सकेंगे। पहला मैच रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस और एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बीच रविवार को खेला जाएगा।

कब से मिलेंगे आईपीएल मैच के टिकट?

आईपीएल का दूसरा चरण 15 अक्टूबर तक होगा। 27 दिनों के भीतर 31 मुकाबले खेले जाएंगे। आईपीएल के बयान के अनुसार, 'मुंबई-चेन्नई मैच महत्वपूर्ण मौका होगा क्योंकि कोविड-19 हालात से उत्पन्न परिस्थितियों के कारण एक संक्षिप्त अंतराल के बाद आईपीएल स्टेडियमों में दर्शकों की वापसी का स्वागत करेगा।' बता दें कि स्टेडियम में उन्होंने लोगों को आने की अनुमत होगी, जो वैक्सीन की डोज लगवा चुके हैं। फैंस टूर्नामेंट के लिए 16 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट www.iplt20.com से टिकट खरीद सकते हैं। इसके अलावा PlatinumList.net पर भी टिकट खरीदे जा सकते हैं।

इन तीन जगहों पर खेले जाएंगे मुकाबले

आईपीएल के 14वां सीजन इस साल मई में स्थगित हुआ था। तब कत टूर्नामेंट में कुल 29 मुकाबले खेले गए थे। अब बचे हुए मैच यूएई में तीन जगह- दुबई, अबु धाबी और शारजाह पर खेले जाएंगे। दुबई में 13,  शारजाह में 10 और अबु धाबी में 8 मैच होंगे। भारतीय क्रिकेटर कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल के लिए कड़ा नियम बनाए हैं ताकि बायो-बबल का उल्लंघन ना हो सके। बोर्ड ने 46 पन्नों की हेल्थ एडवाइजरी बनाई है, जिनका आईपीएल से जुड़े सभी लोगों को पालन करना होगा। गौरतलब है कि पहले चरण में के दौरान बायो-बबल को लेकर लापरवाही बरतने की खबरें आई थीं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर