SL vs SA: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान तेम्बा बावुमा हुए चोटिल, टीम को मिला नया वनडे कप्तान

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Sep 03, 2021 | 23:39 IST

Temba Bavuma injured, Keshav Maharaj to lead South Africa in ODI series: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। नए कप्तान का ऐलान हो गया है।

Temba Bavuma injured
तेम्बा बावुमा हुए चोटिल (ICC) 

मुख्य बातें

  • दक्षिण अफ्रीका का श्रीलंका दौरा 2021 - वनडे सीरीज
  • साउथ अफ्रीका सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा चोटिल होकर सीरीज से बाहर
  • क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने किया बाकी मैचों के लिए नए वनडे कप्तान का ऐलान

दक्षिण अफ्रीका की सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा चोटिल होकर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, स्कैन ने फ्रैक्चर का संकेत दिया है और बावुमा विशेषज्ञ से सलाह लेने के लिए जल्द से जल्द दक्षिण अफ्रीका लौट आएंगे। उनके वापसी की समयसीमा उसके बाद ही तय की जाएगी। उनकी जगह केशव महाराज को वनडे टीम की कमान सौंपी गई है। टी20 सीरी के कप्तान का ऐलान होना अभी बाकी है।

तेम्बा बावुमा गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के दौरान चोटिल हो गए थे। दक्षिण अफ्रीका के लक्ष्य का पीछा करने के 26वें ओवर में उनके अंगूठे में चोट लग गई। गेंद को मिड-विकेट पर धकेलने के बाद, बावुमा क्षेत्ररक्षक के थ्रो से बचने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन अंगूठे पर चोट लग गई।

उन्होंने तुरंत अपना दस्ताना उतार दिया और कुछ देर तक मैदन पर मेडिकल स्टाफ ने उनके चोट को ठीक करने की कोशीश की पर हो नहीं सका। दो ओवर बाद, बावुमा ने 53 गेंदों में 38 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। 301 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने मैच को 14 रनों से हार गई। तीन मैचों की सीरीज में श्रीलंका 1-0 से आगे है। दूसरा वनडे मैच शनिवार को और उसके बाद अंतिम मैच मंगलवार को होना है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर