गहराता जा रहा है संकट, अब दक्षिण अफ्रीका के खेलमंत्री ने क्रिकेट बोर्ड को दे डाली धमकी

Cricket South Africa crisis: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट पर जो विवाद और संकट के बादल मंडरा रहे हैं उसमें आए दिन कोई नई खबर आती रहती है जो इस संकट को गहरा देती हैं। ताजा खबर उनके खेलमंत्री से जुड़ी है।

Cricket South Africa
दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट से जुड़ा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। आर्थिक व प्रशासनिक उथल-पुथल वाला ये हंगामा अब उस मोड़ पर है जहां से दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट खत्म होने की कगार पर दिखने लगा है। एक तरफ जहां सरकारी हस्तक्षेप पर नाराजगी जताते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) पर प्रतिबंध लगाने की बातें कर रहा है। वहीं दूसरी ओर उनके खेलमंत्री ने भी मान्यता रद्द करने की धमकी दी है।

खेलमंत्री नाथी एमथेथवा ने धमकी दी है कि अगर सीएसए परिषद के सदस्य तुरंत अंतरिम बोर्ड स्थापित नहीं करते तो वो क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की मान्यता रद्द कर देंगे।क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका सदस्यों की परिषद ने गुरूवार को फैसला किया कि वो खेलमंत्री द्वारा गठित अंतरिम निदेशक बोर्ड को मंजूरी नहीं देंगे।

खेलमंत्री ने सीएसए के कार्यवाहक अध्यक्ष रिहान रिचर्डस को लिखा ,‘मुझे खेद है कि आपने अंतरिम बोर्ड को मान्यता नहीं देने का फैसला लिया है। मैं इस पर तुरंत पुनर्विचार के लिये कह रहा हूं ताकि अंतरिम बोर्ड को जरूरी मान्यता मिल सके। ऐसा नहीं करने पर मैं अपने अधिकारों का उपयोग करके इस संबंध में निर्देश दूंगा।’

चिंतित हैं सभी खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट प्रतिबंध की दहलीज पर खड़ा है और इसको लेकर वहां के मौजूदा व पूर्व खिलाड़ी बहुत घबराए हुए भी हैं। दक्षिण अफ्रीका के तमाम पुरुष व महिला क्रिकेटर्स ने हाल ही में एक पत्र भी लिखा जिसमें उन्होंने देश में क्रिकेट को बचाने की गुहार लगाई थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर