गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने पर सचिन बोले, 'दादी को बधाई'

क्रिकेट
Updated Oct 16, 2019 | 12:29 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सचिन तेंदुलकर ने सौरव गांगुली को बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए चुने जाने पर बधाई दी। सचिन ने गांगुली को मजेदार अंदाज में ट्वीट कर बधाई दी।

Sachin Sourav
सौरव गांगुली सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय है। गांगुली की जब से अध्यक्ष बनने की खबर सामने आई है तब से उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। अब इस कड़ी में नया नाम महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का जुड़ गया है। लंबे समय तक गांगुली के साथ पारी का आगाज करने वाले तेंदुलकर ने उन्हें मजेदार अंदाज में ट्वीट कर बधाई दी है। सचिन ने इस ट्वीट में गांगुली को 'दादी' कहा है। माहूम हो कि 'दादा' के नाम से मशहूर गांगुली को सचिन प्यार से 'दादी' कहते हैं। 

सचिन ने ट्विटर पर लिखा, 'बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए चुने जाने पर दादी को बधाई। मुझे भरोसा है कि आप आगे भी भारतीय क्रिकेट की ऐसी ही सेवा करते रहेंगे जैसे आपने हमेशा की है। आपकी नई टीम को शुभकामनाएं जो कार्यभार संभालेगी।'

तेंदुलकर ने पहले खुलासा किया था कि वह टीम में एकमात्र क्रिकेटर थे जो गांगुली को 'दादी' कहकर संबोधित करते थे। तेंदुलकर और गांगुली वनडे क्रिकेट इतिहास में सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ियों में से एक हैं। दोनों ने बतौर सलामी बल्लेबाज भारत के लिए 136 पारियों में 6,609 रन बनाए, जिसमें 21 शतकीय और 23 अर्धशतकीय साझेदारी शामिल हैं।

गौरतलब है कि गांगुली ने सोमवार को मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया और उनका निर्विरोध चुना जाना तय है। 23 अक्टूबर को  इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी। गांगुली के लिए अध्यक्ष पद का कार्यकाल बेहद छोटा होगा क्‍योंकि नए नियमों के अंतर्गन जुलाई 2020 से उन्‍हें आराम करना होगा। 

गांगुली फिलहाल क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) के अध्‍यक्ष हैं। साल 2008 में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले गांगुली 113 टेस्ट और 311 वनडे खेल चुके हैं। वह साल 2000 से 2005 तक टीम के कप्तान रहे। 


 

 

 

 

 

सचिन तेंदुलकर

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर