BCCI अध्यक्ष पद संभालने से पहले सौरव गांगुली ने 'विराट सेना' को दे डाली नसीहत

क्रिकेट
Updated Oct 15, 2019 | 23:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

जल्द ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष बनने जा रहे पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस शीर्ष पद को संभालने से पहले ही टीम इंडिया को बड़ी नसीहत दे डाली है।

Sourav Ganguly and Virat Kohli
Sourav Ganguly with Virat Kohli  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट टीम को दी अहम नसीहत
  • जल्द बीसीसीआई के अध्यक्ष पद को संभालेंगे सौरव गांगुली
  • विराट सेना को आईसीसी प्रतियोगिताओं के अंत में हारते देखना नहीं चाहते हैं दादा

कोलकाता: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज कप्तान और जल्द ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष बनने जा रहे सौरव गांगुली ने विराट कोहली की अगुवाई वाली मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम को नसीहत दे डाली है। सौरव गांगुली का कहना है कि टीम इंडिया को आईसीसी (ICC) प्रतियोगिताओं के नॉकआउट दौर में हारने की आदत को अब खत्म करना होगा। उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली पर भरोसा भी जताया।

गौरतलब है कि टीम इंडिया 2015 और 2019 विश्व कप, दोनों ही मौकों पर सेमीफाइनल में हार गई थी, जबकि चैंपियंस ट्रॉफी में भी उसे पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। साल 2016 में हुए टी20 विश्व कप में भी टीम सेमीफाइनल में हार गई थी। इन्हीं असफलताओं को नजर में रखते हुए नए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। वो टीम इंडिया को आईसीसी टूर्नामेंट के अंतिम अहम मुकाबलों में जीतते हुए देखना चाहते हैं।

सौरव गांगुली ने कहा, ‘भारत अच्छी टीम है। मैं जानता हूं कि उनहोंने बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है लेकिन वे बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं केवल सेमीफाइनल और फाइनल को छोड़कर। विराट इसको बदल सकता है। वो चैंपियन खिलाड़ी है।’

टीम इंडिया 2013 चैंपियन्स ट्राफी के बाद से आईसीसी का कोई टूर्नामेंट नहीं जीत पाया है। सौरव गांगुली जल्द ही अध्यक्ष पद पर बैठेंगे और टीम को इस दिशा में ले जाने के लिए आश्वस्त नजर आ रहे हैं, इसके साथ ही आखिरकार बीसीसीआई के अध्यक्ष पद पर कोई ऐसा पूर्व क्रिकेटर आएगा जिससे सभी को काफी उम्मीदें हैं।

अगली खबर
BCCI अध्यक्ष पद संभालने से पहले सौरव गांगुली ने 'विराट सेना' को दे डाली नसीहत Description: जल्द ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष बनने जा रहे पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस शीर्ष पद को संभालने से पहले ही टीम इंडिया को बड़ी नसीहत दे डाली है।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...