सौरव गांगुली के ड्रेसिंग सेंस पर युवराज सिंह हमेशा उड़ाते थे खिल्‍ली, खोला बड़ा राज

Yuvraj Singh on Sourav Ganguly: युवराज सिंह ने बताया कि सौरव गांगुली भारतीय कप्‍तान होने के बावजूद कुछ भी पहन लिया करते थे। युवराज ने खुलासा किया कि वह गांगुली की किस तरह मजे लेते थे।

sourav ganguly and yuvraj singh
सौरव गांगुली और युवराज सिंह 

मुख्य बातें

  • युवराज सिंह ने बताया कि सौरव गांगुली का पहनावा कभी अच्‍छा नहीं होता था
  • युवी ने बताया कि अजीब पहनावे के कारण वह गांगुली की खूब खिंचाई भी करते थे
  • युवराज सिंह ने सौरव गांगुली को अपना पसंदीदा कप्‍तान करार दिया

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने वो समय याद किया जब सौरव गांगुली के नेतृत्‍व में ड्रेसिंग रूम का माहौल कैसा हुआ करता था। युवराज ने याद किया कि पूरी टीम मिलकर कप्‍तान की जमकर खिंचाई करती थी और इसका प्रमुख कारण था गांगुली का ड्रेसिंग सेंस। युवराज ने इंस्‍टाग्राम लाइव पर खुलासा किया कि मौजूदा बीसीसीआई अध्‍यक्ष अपने खेलने वाले दिनों में पहनावे पर बहुत कम प्रयास करते थे। युवी ने बताया कि गांगुली को उनके पहनावे के बारे में साथियों ने कई बार टोका, लेकिन दादा ने कभी अजीब कपड़े पहनने से परहेज नहीं किया।

पूर्व ऑलराउंडर के मुताबिक एक भारतीय कप्‍तान को अपने आप को सबसे बेहतर तरीके से प्रस्‍तुत करना चाहिए यानी वह बहुत अच्‍छे से कपड़े पहने, लेकिन गांगुली ने कभी युवी की सलाह पर ध्‍यान नहीं दिया। युवराज ने कहा, 'हम कभी दादा से खुश नहीं हुए। वह भारतीय कप्‍तान थे। कितना बड़ा नाम था। मैं हमेशा बोलता था, दादा प्‍लीज, आप भारतीय कप्‍तान हो, इस तरह का पहनावा अच्‍छा नहीं। मगर दादा हमेशा बोलते थे, अरे ठीक तो है, इससे क्‍या फर्क पड़ता है।'

गांगुली पसंदीदा कप्‍तान

वैसे, युवराज सिंह ने सौरव गांगुली को अपना सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान करार दिया। सिंह ने कहा कि दादा ने हमेशा करियर के दौरान उनका समर्थन किया। युवराज ने कहा कि दादा हमेशा युवाओं को तराशने का काम करते थे और अगर खिलाड़ी फॉर्म में नहीं हो तो उसका समर्थन करते थे। जब युवराज सिंह ने संन्‍यास की घोषणा की थी तो सौरव गांगुली ने उनके बारे में काफी अच्‍छी बातें कही थीं।

हाल ही में पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा था कि युवराज सिंह ने अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन एमएस धोनी की कप्‍तानी में किया। मगर सिंह हमेशा से दादा के चाहने वालों में से रहे, जो अंडर-19 में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज की प्रतिभा पहचानने के बाद उसे सीनियर टीम में लेकर आए थे। सिंह ने कहा, 'सौरव गांगुली मेरे पसंदीदा कप्‍तान हैं। सभी भारतीय कप्‍तानों में से सबसे ज्‍यादा उन्‍होंने मेरा साथ दिया। दादा ने युवाओं को तराशा। वह कहते थे कि उन्‍हें महसूस होता है कि 4-5 लड़के उन्‍हें मजबूत टीम बनाने में मदद करेंगे और वह उन सभी का समर्थन करते थे।'

युवराज सिंह ने 40 टेस्‍ट, 58 टी20 इंटरनेशनल और 304 वनडे में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया। अपने स्‍वर्णिम करियर में युवी ने 2011 विश्‍व कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब भी जीता। भारत ने एमएस धोनी की कप्‍तानी में 2011 विश्‍व कप खिताब जीता था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर