ICC T20I Rankings: मंधाना ने 'बादशाहत' छीनने की ओर बढ़ाए कदम, हासिल की करियर की सर्वश्रेष्ठ टी20 रैंकिंग

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 20, 2022 | 17:02 IST

Latest ICC Women`s T20I Rankings: स्मृति मंधाना ने टी20 में बेथ मूनी की 'बादशाहत' छीनने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। मंधाना अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ टी20 रैंकिंग हासिल करने के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं।

Smriti Mandhana
स्मृति मंधाना @BCCIWomen  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी महिला टी20 खिलाड़ी रैंकिंग
  • स्मृति मंधाना को दो स्थान का फायदा
  • नंबर वन बनने से 12 अंक दूर मंधाना

दुबई: भारत की स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (731 रेटिंग अंक) इंग्लैंड के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर आईसीसी की महिला क्रिकेट की नवीनतम विश्व रैंकिंग में टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे जबकि वनडे में सातवें स्थान पर पहुंच गई। बाएं हाथ की बल्लेबाज मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में 111 रन बनाए थे। इस प्रदर्शन के दम पर वह दो पायदान आगे बढ़ने में सफल रहीं। मंधाना से आगे बेथ मूनी (743 रेटिंग अंक) हैं।

यास्तिका की आठ पायदान की छलांग

वनडे में पूर्व में नंबर एक पर काबिज रह चुकी मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में 91 रन की मैच विजेता पारी खेली थी जिससे उन्हें तीन स्थान आगे बढ़ने में मदद मिली। अन्य भारतीय खिलाड़ियों में कप्तान हरमनप्रीत कौर एकदिवसीय मैचों में चार पायदान ऊपर नौवें स्थान पर जबकि ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा एक स्थान के फायदे से 32वें स्थान पर पहुंच गई हैं। होव में भारत की सात विकेट से जीत में अर्धशतक जड़ने वाली विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया आठ पायदान की छलांग लगाकर 37वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

दीप्ति को गेंदबाजों की सूची में फायदा

दीप्ति गेंदबाजों की सूची में भी छह पायदान के फायदे से 12वें स्थान पर पहुंच गई हैं। टी20 रैंकिंग में हरमनप्रीत बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान ऊपर 14वें जबकि गेंदबाजों में रेणुका सिंह तीन स्थान आगे 10वें और स्पिनर राधा यादव चार पायदान चढ़कर 14वें स्थान पर पहुंच गई हैं। ऑलराउंडर की सूची में स्नेह राणा और पूजा वस्त्राकर संयुक्त 41वें स्थान पर हैं।

यह भी पढ़ें: 'भारतीय टीम इस सीरीज में जो भी करेगी, वो झूलन गोस्‍वामी के लिए होगा', स्‍मृति मंधाना का बड़ा बयान

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर