77 मिनट तक स्मृति मंधाना का बल्ला गरजा, तीसरे टी20 में खेली धुआंधार पारी लेकिन पानी फिरा

Smriti Mandhana, INDW vs ENGW 3rd T20: भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच बुधवार को खेले गए तीसरे व अंतिम टी20 मैच में भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना ने धुआंधार पारी खेली।

Smriti Mandhana
Smriti Mandhana (BCCI Women) 

मुख्य बातें

  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम बनाम इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम - तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच
  • भारत की ओपनर स्मृति मंधाना ने खेली धुआंधार अर्धशतकीय पारी खेली
  • स्मृति मंधाना ने पारी को संभाला और 77 मिनट तक इंग्लैंड की गेंदबाजों के पसीने छुड़ाए

भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच बुधवार को टी20 सीरीज का तीसरा व फाइनल मैच खेला गया। सीरीज 1-1 से बराबर थी, इसलिए ये मैच निर्णायक था। भारतीय फैंस उम्मीद लगाए बैठे थे कि क्या भारतीय महिला टीम इतिहास रचेगी? ऐसा हुआ तो नहीं लेकिन मैच के शुरुआत में कुछ समय के लिए भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना ने इन उम्मीदों को सहारा देने का प्रयास तो किया। स्मृति मंधाना ने धुआंधार पारी खेली, जिस पर बाद में पानी फिर गया।

इस मैच में भारत ने टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया था। कुछ ही देर बाद 13 रन के अंदर शेफाली वर्मा (0) और हरलीन देओल (6) आउट हो गई थीं। लेकिन स्मृति मंधाना ने हिम्मत नहीं खोई और वो अपने परिचित अंदाज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करती रहीं। कुछ समय बाद उन्होंने 42 गेंदों पर अपना 13वां टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक पूरा कर लिया।

स्मृति यहीं नहीं रुकीं। इस शानदार भारतीय ओपनर ने 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट होने से पहले 77 मिनट तक बल्लेबाजी की। स्मृति ने 51 गेंदों में नाबाद 70 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल थे। इसके अलावा उन्होंने तीसरे विकेट के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर (36 रन) के साथ 68 रनों की साझेदारी की जबकि स्नेह राणा के साथ चौथे विकेट के लिए 35 रनों की पार्टनरशिप भी की।

ये स्मृति की दिलेरी ही थी कि उनकी धुआंधार पारी के दम पर भारतीय टीम बेहद खराब शुरुआत के बावजूद 20 ओवर में 6 विकेट खोते हुए 153 रन के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। हालांकि ये अलग बात है कि बाद में उनकी पारी पर पानी फिर गया क्योंकि इंग्लैंड की ओपनर डेन वायट की नाबाद 89 रनों की धमाकेदार पारी के दम पर मेजबान टीम ने 18.4 ओवर में ही दो विकेट खोते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया और सीरीज पर 2-1 से कब्जा भी जमाने में सफलता हासिल की।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर