SL vs WI 2nd Test Day 4: इस श्रीलंकाई बल्लेबाज ने जड़ा जोरदार शतक, वेस्टइंडीज की परीक्षा जारी

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 02, 2021 | 19:13 IST

SL vs WI 2nd Test Day 4 highlights: श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच गॉल में चल रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन श्रीलंकाई बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा ने शानदार शतकीय पारी खेलकर कैरेबियाई गेंदबाजों के पसीने छुुड़ा दिए।

SL vs WI: Dhananjaya de Silva scores century
SL vs WI: Dhananjaya de Silva scores century  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज का श्रीलंका दौरा 2021
  • श्रीलंका बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टेस्ट मैच - गॉल
  • धनंजय डी सिल्वा ने चौथे दिन जड़ा अपना आठवां टेस्ट शतक

Sri Lanka vs West Indies 2nd Test Day 4 report: धनंजय डिसिल्वा के करियर के आठवें शतक की मदद से श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन गुरुवार को यहां अपनी दूसरी पारी में आठ विकेट पर 328 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। श्रीलंका को अब 279 रन की बढ़त हासिल हो गयी है। पूरी संभावना है कि खेल के पांचवें और आखिरी दिन वह अपनी पारी जल्द समाप्त करके स्पिनरों के अनुकूल परिस्थितियों में वेस्टइंडीज को कड़ी चुनौती देगा।

वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के 204 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 253 रन बनाकर 49 रन की बढ़त हासिल की थी लेकिन तब उसके बल्लेबाजों को स्पिनरों को खेलने में परेशानी हुई थी। श्रीलंका की दूसरी पारी का आकर्षण धनंजय का नाबाद शतक रहा। वह अभी 153 रन बनाकर खेल रहे हैं। इसके लिये उन्होंने 259 गेंदों का सामना करके 11 चौके और दो छक्के लगाये हैं। उनके साथ लसिथ इम्बुलदेनिया 25 रन बनाकर खेल रहे हैं। इन दोनों ने अभी तक नौवें विकेट के लिये 107 रन की साझेदारी की है।

श्रीलंका ने सुबह दो विकेट पर 46 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसने चरित असलंका (19) का विकेट जल्दी गंवा दिया। इसके बाद धनंजय ने सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका (66) का अच्छा साथ दिया। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 78 रन की साझेदारी की।

निसांका के आउट होने के बाद भी धनंजय ने एक छोर से क्रीज संभाले रखी और प्रवाहमय बल्लेबाजी की। निचले क्रम में इम्बुलदेनिया के अलावा रमेश मेंडिस (25) ही उनका कुछ साथ दे पाये। वेस्टइंडीज की तरफ से वीरासामी पेरूमल ने तीन, रोस्टन चेज ने दो और क्रेग ब्रेथवेट ने एक विकेट लिया है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर