शुभमन गिल के बल्ले का खत्म हुआ सूखा, लेकिन अच्छी शुरुआत का नहीं उठा पाए फायदा

Shubman Gill Half Century: टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में अर्धशतक तो जड़ने में सफल हुए लेकिन एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में सैकड़ा जड़ने में नाकाम रहे। 

Shubman-Gill
शुभमन गिल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • शुभमन गिल एक बार फिर नहीं उठा पाए अच्छी शुरुआत का फायदा
  • 52 रन की पारी खेलकर काइल जैमीसन की गेंद पर हुए बोल्ड
  • 4 टेस्ट मैच के बाद बल्ले से निकला अर्धशतक

कानपुर: चोट की वजह से इंग्लैंड दौरे से कोरे हाथ स्वदेश लौटने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मौका तो मिला लेकिन वो इसका फायदा अच्छी तरह नहीं उठा सके। गुरुवार को कानपुर में शुरू हुए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में मयंक अग्रवाल के साथ शुभमन गिल को पारी का आगाज करने का मौका मिला। 

मयंक अग्रवाल 21 के स्कोर पर ही उनका साथ छोड़कर पवेलियन लौट गए। ऐसे में गिल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ मोर्चा संभाला और दोनों ने पारी को संभालते हुए लंच तक और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। पुजारा और गिल ने दूसरे विकेट के लिए इस दौरान 89 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। इस साझेदारी में गिल ने 41 रन का और पुजारा ने 9 रन का योगदान दिया। 

गिल ने जड़ा टेस्ट क्रिकेट में चौथा अर्धशतक
इसके बाद गिल ने पारी को आगे बढ़ाते हुए पहले सत्र का खेल खत्म होने से पहले 81 गेंद में टेस्ट करियर का चौथा अर्धशतक पूरा कर लिया। इस पारी के दौरान गिल ने 5 चौके और 1 छक्के जड़े। लंच के समय गिल 52 रन बनाकर पवेलियन लौटे। लंच के बाद जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो गिल दूसरे सत्र के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर बोल्ड हो गए। 

करियर का 9वां टेस्ट खेल रहे शुभमन गिल ने 16वीं पारी में चौथी बार पचास रन के आंकड़े को पार किया लेकिन एक बार फिर सैकड़ा पूरा करने में नाकाम रहे। इससे पहले गिल सिडनी में 50, ब्रिस्बेन में 91 और चेन्नई में 50 रन बनाने में सफल रहे थे। उनके पास शतक जड़ने का सबसे शानदार मौका ब्रिस्बेन टेस्ट की दूसरी पारी में थे लेकिन वो केवल 9 रन के अंतर से ऐसा करने से चूक गए थे। 

7 पारियों बाद अर्धशतक तक पहुंचे
भले ही गिल बुधवार को शतक तक वहीं पहुंच सके लेकिन 4 टेस्ट और सात पारियों के बाद उनके बल्ले से अर्धशतक निकल सका। इससे पहले वो 0,14, 11, 15*, 0,28,8 रन की पारियों पिछले 4 टेस्ट में खेल सके थे। ऐसे में मौजूदा सीरीज में उन्हें फिलहाल और मौके मिलेंगे देखना होगा कि गिल घरेलू सरजमीं पर हाथ आए इन मौकों का फायदा उठाने में सफल होंगे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर