श्रेयस अय्यर बने भारत के टेस्ट प्लेयर नंबर 303, सुनील गावस्कर ने दी कैप [VIDEO]

भारत के लिए लंबे समय तक सीमित ओवरों की क्रिकेट खेलने के बाद श्रेयस अय्यर को आखिरकार गुरुवार को पहली बार टेस्ट कैप और जर्सी पहनकर खेलने का मौका मिल गया। सुनील गावस्कर ने उन्हें टेस्ट कैप मैच से पहले समारोह में दी।

shreyas-Iyer-test-debut
श्रेयस अय्यर सुनील गावस्कर से डेब्यू कैप हासिल करते हुए 
मुख्य बातें
  • श्रेयस अय्यर बने भारत के टेस्ट प्लेयर नंबर 303
  • सुनील गावस्कर ने कानपुर टेस्ट से पहले दी अय्यर को कैप
  • घरेलू क्रिकेट में मुंबई इंडियन्स के लिए खेलते हुए शानदार है अय्यर का रिकॉर्ड, 52 से ज्यादा के औसत से बनाए हैं रन

कानपुर: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुरू हुए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम अपने कई सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में खेलने उतरी। ऐसे में टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने श्रेयस अय्यर को अपना टेस्ट करियर शुरू करने का मौका दिया। अय्यर के टेस्ट डेब्यू करने का ऐलान एक दिन पहले ही रहाणे ने कर दिया था।

गुरुवार को मैच के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने श्रेयस अय्यर को टेस्ट कैप अपने हाथों से दी। किसी भी खिलाड़ी के लिए सुनील गावस्कर जैसे महान बल्लेबाज से टेस्ट कैप हासिल करने से बड़ा और कोई मौका नहीं हो सकता। इस बात का अनुभव बुधवार को अय्यर ने किया। अय्यर भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाल 303वें खिलाड़ी बन गए हैं। 

शानदार रहा है गिल का घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड
टीम इंडिया के लिए 22 वनडे और 32 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके श्रेयस अय्यर घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने मुंबई के लिए खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन किया है। अबतक खेले 54 प्रथम श्रेणी मुकाबलों की 92 पारियों में उन्होंने 4 बार नाबाद रहते हुए 52.18 के औसत और 81.54 के स्ट्राइक रेट से 4592 रन बनाए हैं। जिसमें 12 शतक और 23 अर्धशतक शामिल हैं। उनका प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वाधित स्कोर नाबाद 202 रन रहा है। 

अय्यर से टेस्ट करियर में ऐसे ही प्रदर्शन की आशा है। क्योंकि उन्हें टेस्ट क्रिकेट में 303 नंबर मिला है ये नंबर असाल्ट राइफल का है। ऐसे में हमेशा उनसे टेस्ट क्रिकेट बल्ले से फायर पॉवर की दरकार टीम को होगी। वो बल्ले से रायफल की तरह धमाका करने में सफल रहेगी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर