श्रेयस अय्यर ने खाली नहीं जाने दिया हाथ आया मौका, डेब्यू टेस्ट में जड़ा शानदार अर्धशतक

Shreyas Iyer half century in debut test: युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार मिले मौके को खाली नहीं जाने दिया और डेब्यू टेस्ट पारी में अर्धशतक जड़कर खुद को तीनों फॉर्मेट का क्रिकेटर साबित कर दिया। 

shreyas-Iyer-test-debut-fifty
अर्धशतक जड़ने के बाद दर्शकों का अभिवादन करते श्रेयस अय्यर  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • डेब्यू टेस्ट में श्रेयस अय्यर ने 94 गेंद में जड़ा अर्धशतक
  • सुनील गावस्कर ने कानपुर टेस्ट से पहले दी अय्यर को कैप
  • घरेलू क्रिकेट में सालों की कड़ी मेहनत का आखिरकार मिला परिणाम

कानपुर: लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट में अपनी बारी का इंतजार कर रहे 26 वर्षीय श्रेयस अय्यर ने हाथ आए मौके को खाली नहीं जाने दिया। गुरुवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में सुनील गावस्कर के हाथों से डेब्यू कैप हासिल करने के बाद अय्यर ने इस मौके को और यादगार बना लिया। 

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न केवल टीम को मुश्किल परिस्थिति में संभाला बल्कि उस सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाते हुए शानदार अर्धशतक जड़ डाला। इसके लिए उन्होंने 94 गेंद का सामना किया और इस दौरान 6 चौके जड़कर अपना पचासा पूरा किया।

रहाणे और जडेजा के साथ साझेदारी कर टीम को परेशानी से उबारा 
38वें ओवर में 106 के स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस ने पहले कप्तान अजिंक्य रहाण के साथ चौथे विकेट के लिए 70 गेंद में 39 रन की साझेदारी की। लेकिन रहाणे के आउट होने के बाद उन्होंने अपने कंधों पर टीम को मुश्किल से उबारने की जिम्मेदारी ले ली। जडेजा के साथ बल्लेबाजी करते हुए पहले तो उन्होंने 94 गेंद पर टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद टीम इंडिया को 200 रन के पार पहुंचा दिया। दोनों ने 97 गेंद में पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। जो कि खबर लिखे जाने तक जारी थी।

घरेलू क्रिकेट में मेहनत का मिला फायदा
श्रेयस अय्यर ने भारत की सीमित ओवरों की टीम में एंट्री से पहले घरेलू क्रिकेट में जमकर पसीना बहाया था। जिसका फायदा उन्हें आज टीम इंडिया की टेस्ट जर्सी पहनने के बाद मिला। बल्लेबाजी के दौरान उनके अंदर संयम दिखाई दिया। टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू करने से पहले अय्यर 22 वनडे और 32 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके है। 

अय्यर ने मुंबई के लिए खेले 54 प्रथम श्रेणी मुकाबलों की 92 पारियों में उन्होंने 4 बार नाबाद रहते हुए 52.18 के औसत और 81.54 के स्ट्राइक रेट से 4592 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 23 अर्धशतक निकले। उसी अनुभव की नींव पर खड़े होकर अय्यर ने अपनी पहली टेस्ट पारी में रनों की शानदार इमारत खड़ी करने में सफल हुए हैं।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर