पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने किया बड़ा कारनामा, पत्‍नी सानिया मिर्जा ने दिया ऐसा रिएक्‍शन

Shoaib Malik: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्‍लेबाज शोएब मलिक ने शनिवार को विशाल उपलब्धि हासिल की। मलिक टी20 क्रिकेट में यह कारनामा करने वाले एशिया के पहले बल्‍लेबाज बने।

sania mirza and shoaib malik
सानिया मिर्जा और शोएब मलिक 

मुख्य बातें

  • शोएब मलिक ने टी20 क्रिकेट में 10,000 रन पूरे किए
  • शोएब मलिक ये कमाल करने वाले एशिया के पहले बल्‍लेबाज बने
  • मलिक की पत्‍नी सानिया मिर्जा ने ट्विटर के जरिये अपने पति की जमकर तारीफ की

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक टी20 क्रिकेट में सिर्फ अपने देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर की कई फ्रेंचाइजी के लिए सबसे निरंतर प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं। मलिक इस समय पाकिस्‍तान में जारी नेशनल टी20 कप में खाइबर पख्‍तूनवा का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं। मलिक ने शनिवार को बलूचिस्‍तान के खिलाफ 44 गेंदों में 74 रन की उम्‍दा पारी खेली और एक विशाल उपलब्धि हासिल की।

39 साल के शोएब मलिक ने 74 रन की पारी के दौरान टी20 क्रिकेट में 10,000 रन का आंकड़ा पार किया और वो यह कारनामा करने वाले एशिया के पहले बल्‍लेबाज बने। मलिक के 395 टी20 मैचों में 10,027 रन हैं। उनकी औसत 37.41 की रही जबकि स्‍ट्राइक रेट 125.71 का रहा। फटाफट क्रिकेट में मलिक ने 62 अर्धशतक ठोके, लेकिन अब तक शतक नहीं जमा सके हैं।

विश्‍व में तीसरे क्रिकेटर बने मलिक

बता दें कि टी20 क्रिकेट में शोएब मलिक से पहले दुनिया के केवल दो ही बल्‍लेबाज 10,000 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब हुए हैं। वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक ओपनर क्रिस गेल इस रिकॉर्ड के मालिक हैं, जो इस मामले में अपने आप को यूनिवर्स बॉस बखूबी साबित करते हं। गेल ने 404 मैचों में 13, 296 रन बनाए हैं। इसके बाद दूसरे स्‍थान पर वेस्‍टइंडीज के ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड हैं। पोलार्ड ने 518 मैचों में 10,370 रन बनाए हैं। फिर मलिक तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

मलिक ने 10,027 रन में से पाकिस्‍तान के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2335 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्‍होंने टी20 में फ्रेंचाइजी के लिए रन जुटाए हैं। 

सानिया मिर्जा का रिएक्‍शन

शोएब मलिक ने टी20 क्रिकेट में बड़ा कारनामा किया तो उनकी पत्‍नी भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने शानदार रिएक्‍शन दिया है। सानिया मिर्जा ने ट्विटर के जरिये अपने पति की जमकर तारीफ की है। आईसीसी के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सानिया मिर्जा ने लिखा, 'दीर्घायु, धैर्य, कड़ी मेहनत, समझौते और विश्‍वास हैं शोएब मलिक। बहुत गर्व है।'

बता दें कि शोएब मलिक ने 2019 विश्‍व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्‍यास लिया था। मलिक ने टी20 क्रिकेट खेलना जारी रखा और समय-समय पर कई महत्‍वपूर्ण पारियां खेली। मलिक ने संकेत दिए हैं कि वह अगले साल टी20 विश्‍व कप के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले लेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर