विराट से बाबर आजम की तुलना करते हुए शोएब अख्तर ने दे दिया बड़ा बयान

Virat Kohli vs Babar Azam, Shoaib Akhtar draws comparison: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम की तुलना एक बार फिर बाबर आजम से करते हुए बयान दिया है।

Shoaib Akhtar compares Babar Azam with Virat Kohli
शोएब अख्तर ने बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से की  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी
  • पारी के बाद आया शोएब अख्तर का बड़ा बयान
  • अख्तर ने बाबर के लक्ष्य का पीछा करने की तुलना विराट कोहली से की

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जमकर धमाल मचाया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 203 रनों की विशाल और रिकॉर्डतोड़ साझेदारी को अंजाम देते हुए इंग्लैंड को बैकफुट पर ढकेल दिया। उनकी इस शानदार बल्लेबाजी के बाद दुनिया भर के क्रिकेट एक्सपर्ट, फैंस और तमाम अन्य दिग्गजों ने इस पाकिस्तानी जोड़ी, खासतौर पर शतकवीर बाबर आजम की जमकर तारीफ की।

बाबर आजम ने इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 66 गेंदों में 110 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली। उनकी इस पारी से प्रभावित हुए पूर्व पाकिस्तानी पेसर शोएब अख्तर ने उनकी तुलना भारतीय दिग्गज विराट कोहली से कर डाली। अख्तर के मुताबिक बाबर आजम ने जिस अंदाज में लक्ष्य का पीछा किया वो कहीं ना कहीं विराट कोहली के अंदाज की तरह था।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बाबर आजम की तारीफों के पुल बांधते हुए शोएब अख्तर ने कहा, "इस चेज को सलाम। शानदार अंदाज में लक्ष्य का पीछा करना विराट कोहली  की खासियत हुआ करती थी। बाबर ने उसकी नकल करते हुए खुद को साबित किया है। बाबर का क्लास दुनिया में किसी भी अन्य बल्लेबाज से बेहतर है। उसके शॉट्स का चयन शानदार है और अगर उसका स्ट्राइक रेट 150-160 से ऊपर चला जाता है तब तो वो कुछ और ही हो जाता है। जब वो ऐसा करता है पाकिस्तान मैच जीतता है।"

ये भी पढ़ेंः बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

बाबर के साथ-साथ रिजवान ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 172.65 की स्ट्राइक रेट से 51 गेंदों में नाबाद 88 रन बनाए। इन दोनों की शानदार साझेदारी से पाकिस्तान को बेहतरीन जीत मिली। अख्तर ने कहा, "पाकिस्तान को इसी चीज की जरूरत है। रन रेट और स्ट्राइक रेट। हमारे ओपनर बाबर आजम ने दिखाया कि वो आखिर क्यों दुनिया का शीर्ष बल्लेबाज है। जब वो ऐसे स्ट्राइक रेट से खेलता है तो रिजवान के लिए भी आसानी हो जाती है।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर