Shivam Dubey 3 sixes: अपने पहले पचासे से छा गए शिवम दुबे, तीसरा छक्का देख आई युवी की याद [VIDEO]

Shivam Dube maiden International fifty: भारतीय क्रिकेट टीम में एक नए खिलाड़ी का आगमन हुआ है और रविवार को उसने खुद को साबित भी कर दिया। नाम है शिवम दुबे।

Shivam Dube
Shivam Dube and Yuvraj Singh (AP/IANS) 

रविवार को जब टीम इंडिया तिरुवनंतपुरम में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी20 खेलने उतरी तो टॉस वेस्टइंडीज ने जीता। कैरेबियाई कप्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन उसने पहला विकेट (लोकेश राहुल) 24 रन पर गंवा दिया। आमतौर पर तो तीन नंबर पर कप्तान विराट कोहली खुद आते हैं लेकिन इस बार टीम मैनेजमेंट ने शिवम दुबे को ऊपर खिलाने का बड़ा फैसला लिया और अपना पांचवां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे शिवम दुबे पिच पर आ गए। इसके बाद जो कुछ हुआ वो अद्भुत था।

शिवम दुबे ने जमकर मचाई धूम

26 वर्षीय मुंबई का ये ऑलराउंडर समझ चुका था कि विराट कोहली के स्थान (तीसरे नंबर) पर उनको खेलने का मौका मिला है और इससे अच्छा अवसर कुछ और नहीं हो सकता था। शिवम ने आते ही धुआंधार बल्लेबाजी शुरू कर दी। इस बीच रोहित शर्मा (15) भी आउट हुए लेकिन शिवम पर कोई असर नहीं पड़ा। दूसरे छोर पर विराट थे लेकिन शिवम का धमाल जारी रहा। इस खिलाड़ी ने महज 27 गेंदों पर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक पूरा किया और 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर कैच आउट होने से पहले 30 गेंदों पर 54 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली जिसमें 4 छक्के और 3 चौके शामिल थे।

पोलार्ड पर लगातार तीन छक्के

मैच के 9वें ओवर में कीरोन पोलार्ड और शिवम दुबे का सामना हुआ। ओवर की तीसरी गेंद पर शिवम ने डीप स्क्वायर लेग दिशा में एक शानदार छक्का जड़ा। इसके बाद पोलार्ड ऐसा घबराए कि लगातार दो वाइड फेंक दी। इसके बाद ओवर की चौथी गेंद पर शिवम ने शॉर्ट बॉल को डीप मिडविकेट दिशा में छक्के के लिए भेज दिया। फिर अगली गेंद पर पोलार्ड ने फुलटॉस फेंक दी तो इस पर शिवम ने बिना कोई चूक करते हुए पोइंट दिशा में बेमिसाल छक्का जड़ दिया।

आई युवराज के उस छक्के की याद, देखिए दोनों वीडियो

शिवम दुबे की तुलना काफी पहले से युवराज सिंह से की जाती रही है। युवी सिक्सर किंग के नाम से जाने जाते थे और टी20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ उनके छह बॉल पर छह छक्के कैसे भूले जा सकते हैं। रविवार को शिवम दुबे का तीसरा छक्का और युवराज सिंह के छह छक्कों में से चौथा छक्का लगभग एक जैसा ही था। आप भी देखिए दोनों वीडियो।

युवराज सिंह तो इसी साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह गए हैं और अभी भी उनके जैसे खिलाड़ी की खोज जारी है। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप खेला जाना है, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या शिवम टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर पाते हैं या नहीं।

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर