पूर्व सलामी बल्लेबाज बने भारतीय महिला टीम के बैटिंग कोच, एनसीए में संभाली थी ये जिम्मेदारी

Former India opener Shiv Sunder Das: मुख्य कोच के बाद अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बैटिंग और फील्डिंग कोच भी मिल गए हैं। पूर्व भारतीय ओपनर को टीम का बैटिंग कोच बनाया गया है।

Shiv sunder Das
शिव सुंदर दास  |  तस्वीर साभार: Twitter

भारत के पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास को एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उन्हें भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बैटिंग कोच बनाया गया है। टीम को अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जाना है, जहां एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। भारत के लिए 2000 से 2002 के बीच में 23 टेस्ट खेल चुके दास की नियुक्ति केवल इंग्लैंड दौरे के लिए की गई है। वहीं, दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज अभय शर्मा महिला टीम के फील्डिंग कोच बने हैं। इसके अलावा इंग्लैंड दौरे के लिए राजकुवरदेवी गायकवाड़ को मैनेजर बनाया गया है।

कोच बनने पर शिव सुंदर दास क्या बोले

शिव सुंदर दास राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में बल्लेबाजी कोच रहे हैं। उन्हें यकीन है कि एनसीए के साथ कोचिंग के दौरान मिले अनुभव का फाएदा मिलेगा। साथ ही उनका मानना है कि उस अनुभव से बल्लेबाजों की तकनीकी दिक्कतों को दूर करने में मदद मिलेगी। कोच बनने पर शिव सुंदर ने कहा, 'यह अच्छा अनुभव है और मुझे इसका बेताबी से इंतजार है।'  उन्होंने कहा, 'मैं चार पांच साल एनसीए का हिस्सा था और कुछ समय से बल्लेबाजी कोच रहा हूं। मैं राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझे यह मौका दिया।'

रमेश पोवार को बनाया गया मुख्य कोच

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते पूर्व स्पिनर रमेश पोवार को डब्ल्यू वी रमन की जगह भारतीय महिला क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया। पोवार को दोबारा इस पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है, जिससे काफी लोग हैरान हैं। दरअसल, पोवार को 2018 में सीनियर खिलाड़ी मिताली राज के साथ विवाद के बाद इस पद से हटा दिया गया था। पूर्व भारतीय खिलाड़ी मदन लाल की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने इस पद के लिए आठ उम्मीदवारों के साक्षात्कार के बाद पोवार के नाम की सिफारिश की थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर