तीन टी20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी

West Indies T20 team announcement: दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलियाई टीमों के खिलाफ होने वाली घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान कर दिया गया है। दो दिग्गजों की वापसी हुई है।

Chris Gayle
Chris Gayle  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • वेस्टइंडीज टी20 क्रिकेट टीम का हुआ ऐलान
  • दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ खेली जानी है घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • क्रिस गेल भी टीम में शामिल, टी20 विश्व कप 2021 की तैयारी शुरू

वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप 2021 के लिए अभी से कमर कसनी शुरू कर दी है। उनकी तैयारियों का अंदाजा टीम चयन और रणनीति में नजर आता है। टी20 विश्व कप इतिहास की सबसे सफल टीम ने दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ अपने घर में खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए जो 18 सदस्यी टीम घोषित की है, उसमें साफ नजर आता है कि रणनीति पूरी जान लगाने की है। टीम में दो दिग्गजों की वापसी हुई है जबकि क्रिस गेल भी इस टीम का हिस्सा हैं। 

आगमी टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम में आंद्रे रसेल, क्रिस गेल और शिमरोन हेटमायर को 18 सदस्यीय शुरुआती टीम में शामिल किया गया है। रसेल और हेटमायर पिछली बार 2020 में वेस्टइंडीज की ओर से खेले थे जबकि गेल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में टीम का हिस्सा थे।
अधिक खिलाड़ियों वाली इस टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण है।

श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज 2-1 से जीतने वाली टीम के अधिकांश खिलाड़ियों को बरकार रखा गया है। कीरोन पोलार्ड टीम के कप्तान होंगे। जिन खिलाड़ियों को इस टीम में चुना गया है, वे अब पृथकवास से गुजरेंगे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 जून को ग्रेनाडा राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले पहले टी20 मैच से पहले सेंट लूसिया में अभ्यास करेंगे। टी20 सीरीज से पहले आधिकारिक टीम का चयन और घोषणा की जाएगी।

वेस्टइंडीज की टी20 टीम इस प्रकार है

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, फाबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, शेल्डन कोटरेल, फिडेल एडवर्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, आंद्रे रसेल, लेंडल सिमंस, केविन सिंकलेयर, ओशेन थॉमस, हेडन वाल्श जूनियर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, एविन लुईस और ओबेक मैकाय।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर