INDIA vs SRI LANKA: सबके बल्ले गरज रहे थे, तो भला धवन कैसे पीछे रहते, खेल डाली कप्तानी पारी

Shikhar Dhawan captain's knock against Sri Lanka: भारतीय ओपनर व श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने शुरुआत तो धीमी की लेकिन उसके बाद सबको पीछे छोड़कर कप्तानी पारी खेल डाली।

Shikhar Dhawan
शिखर धवन  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम श्रीलंका पहला वनडे - भारतीय टीम ने जीता मुकाबला
  • शिखर धवन ने खेली विजयी पारी, बेमिसाल अर्धशतकीय पारी से श्रीलंका को पस्त किया
  • धवन ने जड़ा अपने वनडे करियर का 33वां अर्धशतक

श्रीलंकाई टीम और मेजबान टीम इंडिया के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में रविवार को युवा भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की। इस मैच में दोनों टीम के बल्लेबाजों को पिच से जमकर फायदा मिलता दिखा। हर दूसरा बल्लेबाज पिच पर आकर अपना कुछ ना कुछ योगदान दे रहा था, ऐसे में भला पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) कैसे पीछे रहते। धवन ने भी गेंदबाजों को निशाना बनाया और बाकी सभी बल्लेबाजों को पीछे छोड़ते हुए मैच में सर्वाधिक रन बनाते हुए भारत को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे।

श्रीलंका दौरे पर विराट कोहली और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तान की भूमिका निभा रहे शिखर धवन के लिए रविवार का दिन शानदार रहा। ना सिर्फ भारतीय टीम ने शानदार अंदाज में जीत दर्ज की बल्कि धवन का इसमें सबसे बड़ा योगदान रहा और साथ ही उन्होंने कई खास रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर लिए।

पृथ्वी शॉ ने 43 रन, इशान किशन ने 59 रन के अलावा कई श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने भी पिच का फायदा उठाते हुए अच्छी पारियां खेलीं। ऐसे में भला भारतीय कप्तान शिखर धवन कैसे पीछे रह जाते। धवन ने 95 गेंदों में नाबाद 86 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को 36.4 ओवर में जीत दर्ज कराते हुए ही पवेलियन वापस लौटे। उनकी इस पारी में 6 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। धवन ने अपनी इस पारी के दौरान वनडे करियर के 6000 रन भी पूरे किए और वो ऐसा करने वाले 10वें भारतीय खिलाड़ी बने

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर