ZIM vs IND: धवन ने कहा जिंबाब्वे की टीम और इस खिलाड़ी को हल्के में नहीं लेंगे, वजह भी बताई

Shikhar Dhawan on Zimbabwe cricket team and Sikandar Raza: जिंबाब्वे दौरे पर भारतीय टीम के उप कप्तान शिखर धवन ने कहा है कि वे जिंबाब्वे की टीम को हल्के में नहीं लेंगे और इसकी वजह भी बताई है।

Shikhar Dhawan on Zimbabwe cricket team
शिखर धवन ने जिंबाब्वे टीम पर बयान दिया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम जिंबाब्वे वनडे सीरीज
  • शिखर धवन ने कहा जिंबाब्वे को हल्के में नहीं लेंगे
  • धवन ने की जिंबाब्वे के खिलाड़ी सिकंदर रजा की तारीफ

India tour of Zimabwbe 2022: टीम इंडिया जिंबाब्वे के दौरे पर 6 साल बाद पहुंची है। आखिरी बार जब 2016 में भारतीय टीम इस अफ्रीकी देश के दौरे पर गई थी तो 3-0 से क्लीन स्वीप किया था और इस बार भी यही उम्मीद की जा रही है। हालांकि टीम के उप कप्तान शिखर धवन ने साफ कहा है कि जिंबाब्वे की मौजूदा टीम को वे हल्के में नहीं लेने वाले। धवन ने इसकी वजह भी बताई। इसके साथ ही उन्होंने जिंबाब्वे के स्टार खिलाड़ी सिकंदर रजा की तारीफ भी की।

शिखर धवन ने अपनी विरोधी जिंबाब्वे की टीम के बारे में कहा, ‘‘उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल की है। वे अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं। ये हमारे लिए अच्छा है और हम किसी भी चीज को हलके में नहीं ले सकते। यह प्रक्रिया के बारे में है।’’

ये भी पढ़ेंः अपनी कप्तानी जाने को लेकर शिखर धवन ने कुछ ऐसा कहा

भारत के इस अनुभवी बल्लेबाज ने जिंबाब्वे के लय में चल रहे बल्लेबाज सिकंदर रजा की भी तारीफ की। धवन के मुताबिक टीम इंडिया के गेंदबाजों को सिकंदर के खिलाफ चतुराई से व संभलकर गेंदबाजी करनी होगी। धवन ने कहा, ‘‘वो बहुत अच्छा खिलाड़ी है। वो लंबे समय से जिम्बाब्वे के लिए खेल रहा है। मुझे यकीन है कि हमारे गेंदबाज उसके खिलाफ बेहतर योजना के साथ मैदान पर उतरेंगे।’’

धवन ने कहा कि जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज शुभमन गिल, अवेश खान, ईशान किशन जैसे कई युवाओं के लिए महत्वपूर्ण होगी और उन्हें मौजूदा समय में जो अनुभव मिल रहा है वो आने वाले दिनों में उनके लिए बेहद फायदेमंद होगा। भारत और जिंबाब्वे के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त (गुरुवार) को हरारे में खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर