IND vs SL: 14 महीने बाद गरजा 'गब्‍बर' का बल्‍ला, टी20 में जमाया 10वां अर्धशतक

Shikhar Dhawan half century after 14 months in T20i: धवन ने 36 गेंदों में सात चौके और एक छक्‍के की मदद से 52 रन बनाए। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 14 महीने बाद टी20 अंतरराष्‍ट्रीय अर्धशतक जमाया।

shikhar dhawan
शिखर धवन  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • धवन ने 36 गेंदों में सात चौके और एक छक्‍के की मदद से 52 रन बनाए
  • बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 14 महीने बाद टी20 अंतरराष्‍ट्रीय अर्धशतक जमाया
  • धवन ने 2019 में 12 मैचों में केवल 272 रन बनाए थे

पुणे: टीम इंडिया के 'गब्‍बर' यानी ओपनर शिखर धवन ने फॉर्म में धमाकेदार वापसी की है। धवन ने शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ पुणे में तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में शानदार बल्‍लेबाजी की और अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 10वां अर्धशतक जमाया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 14 महीने बाद टी20 अंतरराष्‍ट्रीय अर्धशतक जमाया। धवन ने 36 गेंदों में सात चौके और एक छक्‍के की मदद से 52 रन बनाए। संदाकन की गेंद पर डीप मिडविकेट में गुनाथिलाका को कैच थमाने से धवन की पारी का अंत हुआ। इस पारी के साथ ही धवन ने अक्‍टूबर-नवंबर में ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 विश्‍व कप के लिए अपना दावा पेश किया है।

प्रभावी पारी खेली

शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में बेहद प्रभावी पारी खेली। धवन और राहुल ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हुए 65 गेंदों में 97 रन की साझेदारी की। इस दौरान धवन ज्‍यादा आक्रामक नजर आए और श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। धवन की आक्रमकता को देख राहुल धीमी पारी खेलते दिखे। धवन ने 34 गेंदों में सात चौके और एक छक्‍के की मदद से अर्धशतक पूरा किया।

खत्‍म किया पचास का सूखा

शिखर धवन को एक साल से भी ज्‍यादा हो चुके थे कि वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अर्धशतक नहीं जमा सके थे। धवन ने 2019 में 12 मैचों में केवल 272 रन बनाए थे। वह दो बार 40 रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब हुए, लेकिन इसे अर्धशतक में तब्‍दील करने में सफल नहीं हुए। धवन इस साल अपना तीसरा टी20 मैच खेल रहे हैं, जिसमें गुवाहाटी में खेला गया साल का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। इसके बाद दूसरे मैच में उन्‍होंने 29 गेंदों में 32 रन बनाए थे।

जगह पर उठने लगे थे सवाल

शिखर धवन की भारतीय टीम में जगह को लेकर कई तरह के सवाल खड़े होने लगे थे। कई पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटरों ने कहा कि धवन का टी20 करियर समाप्‍त हो चुका है और टी20 विश्‍व कप में उन्‍हें ले जाना समझदारी भरा फैसला नहीं होगा। धवन की जगह राहुल को टीम में शामिल करने की पैरवी की जा रही है, जिन्‍होंने गब्‍बर की गैर-मौजूदगी का फायदा दोनों हाथों से उठाया और रोहित शर्मा के साथ मिलकर ओपनिंग करते हुए खूब रन बनाए। धवन ने अपनी इस पारी से आलोचकों को करारा जवाब दिया है। उन्‍होंने टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी जगह के लिए मजबूत दावेदारी पेश की है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर