T20 World Cup: शाकिब अल हसन का धमाकेदार प्रदर्शन जारी, तोड़ा शाहिद अफरीदी का रिकॉर्ड 

बांग्लादेश के धाकड़ ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का टी20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। वर्ल्ड कप के हर मैच में वो कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं।

Shakib-al-hasan
शाकिब अल हसन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • शाकिब अल हसन बने टी20 वर्ल्ड कप इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज
  • श्रीलंका के खिलाफ दो विकेट लेकर शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा
  • मौजूदा वर्ल्ड कप में अबतक झटक चुके हैं चार मैच में 11 विकेट

दुबई: बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का टी20 वर्ल्ड कप 2021 में धमाकेदार रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन जारी है। रविवार को श्रीलंका के खिलाफ सुपर-12 के मुकाबले में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए एक ही ओवर में दो विकेट झटककर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

शाकिब अल हसन टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा। अफरीदी के नाम टी20 वर्ल्ड कप में 39 विकेट दर्ज थे। इस मुकाबले से पहले शाकिब अफरीदी के साथ बराबरी पर थे लेकिन श्रीलंका के खिलाफ 2 विकेट झटकते ही उन्होंने  अफरीदी को पीछे छोड़ दिया।

एक ही ओवर में झटके 2 विकेट 
शाकिब ने पारी के नौवें ओवर की पहली और चौथी गेंद पर पथुम निशंका और अविष्का फर्नांडो को बोल्ड करके अपनी टीम की मैच में वापसी कराने की कोशिश की थी। जल्दी जल्दी दो विकेट गंवाने के बाद श्रीलंका की टीम मुश्किल में नजर आ रही थी लेकिन चरिथ असलंका(80) और भानुका राजपक्षे(53) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को 7 गेंद और 5 विकेट शेष रहते 172 रन के विजयी लक्ष्य तक पहुंचा दिया। 

टी20 वर्ल्ड कप में शाकिब के नाम 41 विकेट हो गए हैं। उन्होंने ये उपलब्धि उन्होंने वर्ल्ड कप में 29वां मैच खेलते हुए हासिल की है। शाकिब ने 41 विकेट 16.02 के औसत और 6.36 की इकोनॉमी के साथ झटके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 9 रन देकर 4 विकेट रहा है। अफरीदी ने 34 मैच में 39 विकेट लिए थे। वहीं लसिथ मलिंगा ने 31 मैच में 38 और सईद अजमल ने 23 मैच में 36 विकेट लिए थे। 

चार मैच में झटक चुके हैं 11 विकेट 
शाकिब मौजूदा वर्ल्ड कप में अबतक खेले चार मैच में 11 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। अगर वो ऐसा ही शानदार प्रदर्शन आगे के मैचों में करते रहे तो टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में पचास विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन सकते हैं। शाकिब ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 2, ओमान के खिलाफ 3, पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 4 विकेट लिए थे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर