PSL 2021: 22 साल के शहनवाज धानी ने फिर की करिश्माई गेंदबाजी, लाहौर को 89 पर समेटकर मुल्तान जीता

Multan Sultans vs Lahore Qalandars, Shahnawaz Dhani shines: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) के एक और दिलचस्प मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस ने शहनवाज धानी के दम पर लाहौर कलंदर्स पर बड़ी जीत दर्ज की।

Shahnawaz Dhani, Multan Sultans vs Lahore Qalandars
Shahnawaz Dhani, Multan Sultans vs Lahore Qalandars (Pakistan Super League) 

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) - मुल्तान बनाम लाहौर
  • मुल्तान सुल्तांस ने लाहौर कलंदर्स को 89 रन पर समेटा, 80 रन से जीता मैच
  • शहनवाज धानी ने एक बार फिर अपनी करिश्माई गेंदबाजी से क्रिकेट फैंस का दिल जीता

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) में शुक्रवार रात खेले गए मुकाबले में मुल्तान सुल्तांस ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की। मुल्तान की टीम ने अपने युवा तेज गेंदबाज शहनवाज धानी के करिश्माई प्रदर्शन के दम पर लाहौर कलंदर्स के खिलाफ शानदार जीत हासिल की है। मैच में जिस तरह से शहनवाज ने एक बार फिर अपनी छाप छोड़ी उससे अब धीरे-धीरे ये तय है कि पाकिस्तान के इस गेंदबाज को आगामी टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तानी टीम में मौका दिया जा सकता है।

अबु धाबी में खेले गए पीएसएल 2021 के 28वें मुकाबले में सोहेल अख्तर की अगुवाई वाली लाहौर कलंदर्स टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुल्तान सुल्तांस की टीम ने मैच की पहली ही गेंद पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। शाहीन अफरीदी ने पहली गेंद पर शान मसूद को बिना खाता खोलने दिए, एलबीडब्ल्यू करके पवेलियन का रास्ता दिखाया।

सोहेब मकसूद ने खेली धुआंधार पारी

कप्तान व ओपनर मोहम्मद रिजवान भी ज्यादा देर नहीं टिके और 15 रन बनाकर वो भी हारिस राउफ का शिकार बन गए। देखते-देखते 60 रन के टीम स्कोर पर जॉनसन चार्ल्स भी 10 रन बनाकर आउट हो गए। अब मुल्तान के 3 विकेट गिर चुके थे। लेकिन सोहेब मकसूद ने अपनी टीम की पारी को संभालने का काम किया। इस बल्लेबाज ने 40 गेंदों में 60 रनों की तेज पारी खेली जिसमें 4 छक्के और 3 चौके शामिल थे।

रूसो और तनवीर ने अंत में बढ़ाई स्कोर की रफ्तार

उनके अलावा रिली रूसो ने 29 रन और सोहेल तनवीर ने 9 गेंदों में 29 रनों की धुआंधार पारी खेलते हुए अपनी टीम को 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 169 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। इस दौरान लाहौर की तरफ से शाहीन अफरीदी ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए, जबकि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जेम्स फॉकनर ने 2 विकेट झटके। इनके अलावा राशिद खान, हारिस राउफ और अहमद दानियल ने 1-1 विकेट लिए।

लाहौर कलंदर्स जवाब देने आई, शहनवाज के कहर में फंस गई

जवाब देने आई लाहौर कलंदर्स की टीम के सामने 170 रनों का लक्ष्य था लेकिन वो ऐसे खेलते दिखे मानों पहले ही सरेंडर कर दिया हो। उनकी टीम की तरफ से जेम्स फॉकनर ने सर्वाधिक 22 रन बनाए जबकि छह खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके। देखते-देखते लाहौर की पूरी टीम महज 15.1 ओवर में 89 रन पर सिमट गई। इसमें सबसे बड़ी भूमिका रही युवा पेसर शहनवाज धानी की जिन्होंने 3.1 ओवर में एक मेडन ओवर किया और कुल 5 रन लुटाते हुए 4 विकेट झटक लिए।

पहले भी मचाया है धमाल

वैसे ये पहला मौका नहीं था शहनवाज धानी ने पीएसएल 2021 में धमाल मचाया है। इससे पहले भी वो कई मैचों में धूम मचा चुके हैं। इस सीजन में उनके हर मैच में आंकड़े कुछ इस प्रकार रहे हैं। उन्होंने 8 मैचों में अब तक 18 विकेट झटक लिए हैं। जिसमें से उन्होंने तीन मैचों में 2 विकेट लिए, दो मैचों में 4 विकेट लिए और एक मैच में 3 विकेट भी लिए। इसके अलावा एक मैच में 1 विकेट लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर