'शोएब मलिक को अपनी गलती का खामियाजा भुगतना पड़ा, टी20 वर्ल्‍ड कप में जगह पाने के हकदार थे'

Shahid Afridi on Shoaib Malik: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी का मानना है कि शोएब मलिक के विवादित ट्वीट की टाइमिंग सही नहीं थी और उन्‍हें टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड की घोषणा तक इंतजार करना चाहिए था। जानिए शाहिद अफरीदी ने शोएब मलिक के बारे में ऐसा क्‍यों कहा।

Shoaib Malik
शोएब मलिक 
मुख्य बातें
  • एशिया कप फाइनल में पाकिस्‍तान की हार के बाद शोएब मलिक ने किया था विवादित ट्वीट
  • शोएब मलिक ने तब पाकिस्‍तान की पक्षपात चयन पॉलिसी का खुलासा किया था
  • शोएब मलिक का टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए पाकिस्‍तान टीम में चयन नहीं हुआ

कराची: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान और दिग्‍गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का मानना है कि शोएब मलिक को पीसीबी चयन पैनल के लिए किए विवादित ट्वीट को टालना चाहिए था या फिर उन्‍हें टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए टीम की घोषणा तक इंतजार करना चाहिए था। पाकिस्‍तान की एशिया कप 2022 फाइनल में हार के बाद शोएब मलिक ने एक ट्वीट करके पाकिस्‍तान की चयन पॉलिसी की आलोचना की थी। 

मलिक ने ट्वीट किया था, 'हम दोस्‍ती, पसंद और नापसंदगी की परंपरा से ऊपर उठकर क्‍यों नहीं आते। अल्‍लाह हमेशा ईमानदार की मदद करे।' कामरान अकमल सहित कई पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटरों का मानना है कि मलिक को इस ट्वीट के कारण टी20 वर्ल्‍ड कप टीम में जगह नहीं मिली है। अब अफरीदी ने भी इस पर सहमति जताते हुए कहा कि मलिक को इंतजार करना चाहिए था।

अफरीदी ने कहा कि मलिक को सार्वजनिक रूप से इस मामले को टालना चाहिए था और स्‍क्‍वाड की घोषणा तक इंतजार करना था। समा टीवी से बातचीत करते हुए अफरीदी ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से मलिक को वो ट्वीट नहीं करना चाहिए था। उसे टीम की घोषणा तक इंतजार करना चाहिए था। मेरे ख्‍याल से वो टीम का हिस्‍सा बनने का हकदार है।' अफरीदी का मानना है कि अगर मल‍िक को मौका मिलता तो पाकिस्‍तान के मिडिल ऑर्डर की समस्‍या सुलझ जाती।

अफरीदी ने कहा, 'मलिक ने दुनियाभर में क्रिकेट खेली है और हर जगह अच्‍छा प्रदर्शन किया। वो प्रत्‍येक फ्रेंचाइजी की शीर्ष पसंद में से एक हैं। वो काफी फिट हैं। अगर शोएब मलिक वहां होते तो बाबर आजम को काफी समर्थन मिल जाता। भले ही मलिक बेंच पर क्‍यों न बैठे होते। अगर मलिक उनकी योजनाओं का हिस्‍सा नहीं थे, तो इसकी जानकारी अनुभवी ऑलराउंडर को देनी चाहिए थी।'

पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी सात टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए भी टीम की घोषणा की। अफरीदी का मानना है कि मलिक को इस सीरीज में चुना जाना था ताकि उनका प्रदर्शन परख पाते। पूर्व कप्‍तान ने कहा, 'पाकिस्‍तान को शोएब मलिक को इंग्‍लैंड सीरीज के लिए रखना चाहिए था। उसे तीन-चार मैच में आजमाते और उसके प्रदर्शन का विश्‍लेषण करते। हमें मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाज की जरूरत है और मलिक के पास उस भूमिका में खेलने के लिए काफी अनुभव है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर