Shahid Afridi T20 Retirement: अब सामने आया शाहिद अफरीदी का टी20 रिटायरमेंट प्लान

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई बार संन्यास लेने और वापसी करने के लिए मशहूर रहे पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपना टी20 क्रिकेट से संन्यास का प्लान अब साझा किया है।

Shahid Afridi
शाहिद अफरीदी 
मुख्य बातें
  • साल 2022 में पीएसएल में आखिरी बार खेलते नजर आएंगे शाहिद अफरीदी
  • इस टीम की तरफ से खेलते हुए संन्यास लेने की जताई है इच्छा
  • वर्तमान में अफरीदी मुल्तान सुल्तान टीम के हैं सदस्य

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कई साल पहले अलविदा कह चुके पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने हर तरह की क्रिकेट को छोड़ने के मन बना लिया है। 41 वर्षीय अफरीदी ने संकेत दिए हैं कि वो साल 2022 की पाकिस्तान सुपर लीग के बाद टी20 लीग भी नहीं खेलेंगे। 

अफरीदी पीएसएल इतिहास के सबसे सफल ऑलराउंडर हैं। पीएलएस में खेले 50 मैच में उन्होंने 465 रन बनाने के अलावा 44 विकेट भी झटके हैं। जिसमें एक बार पारी में पांच विकेट भी शामिल हैं। पीएसएल में अफरीदी तीन टीमों कराची किंग्स, पेशावर जालिमी और मुल्तान सुल्तान के लिए खेल चुके हैं। ऐसे में अफरीदी ने इच्छा जताई है कि वो क्वेटा ग्लेडिएटर्स के लिए खेलते हुए टी20 क्रिकेट करियर का अंत करना चाहेंगे। 

करियर का आखिरी पीएसएल 

वर्तमान में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की कमान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद के हाथों में है। हालांकि अफरीदी का इस टीम के लिए खेलना बहुत सारे कारणों पर निर्भर करता है जो क्वेटा ग्लैडिएटर्स और मुल्तान सुल्तान की टीमों से संबंधित हैं। 

अफरादी ने कहा, संभवत: यह मेरे करियर का आखिरी पीएसएल हो सकता है। मैं इस सीजन क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेलना चाहता हूं। मुल्तान सुल्तान का इसके लिए रजामंद होना जरूरी है। अगर क्वेटा ग्लैडिएटर्स के मालिक नदीम उमर अगर मुझे अपनी टीम में शामिल करना चाहते हैं तो इसके लिए उनकी ओर से पैरवी करने में मुझे खुशी होगी। 

2018 में आखिरी बार आए थे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नजर

अफरीदी आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए साल 2018 में नजर आए थे उस मैच में उन्होंने वर्ल्ड इलेवन टीम की ओर से वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में खेले गए मैच में शिरकत की थी। हालांकि इसके बाद भी वो अपनी पूरी क्षमता के साथ पीएसएल में खेलते रहे। साल 2016 में अफरीदी ने पेशावर जालिमी की कप्तानी की थी और साल 2017 में खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य भी रहे थे। 

साल 2021 में पेशावर को मातदेकर खिताह जीतने वाली मुल्तान की टीम के सदस्य भी रहे थे। कराची के नेशनल स्टेडियम में आयोजित पीएसएल के पहले चरण में अफरीदी ने भाग लिया था लेकिन यूएई में खेले गए दूसरे चरण में वो पीठ की चोट के कारण भाग नहीं ले सके थे। 

पीएसएल में स्ट्राइक रेट के मामले में हैं तीसरे नंबर पर 
पीएसएल में अफरीदी का स्ट्राइक रेट 153.46 का है। वो सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे पायदान पर हैं। कम से कम 30 मैच खेलने वाले इस सूची में किरोन पोलार्ड का 166.24 के स्ट्राइक रेट के साथ कब्जा है। हाल ही में अफरीदी मुजफ्फराबाद में आयोजित कश्मीर प्रीमियर लीग में रावलकोट हॉक्स की टीम की ओर से खेलते नजर आए थे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर