T20 World Cup: सेमीफाइनल में अपने होने वाले दामाद के प्रदर्शन से नाखुश हैं शाहिद अफरीदी 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल के 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के लुटाने वाले शाहीन शाह अफरीदी के प्रदर्शन से उनके होने वाले ससुर शाहिद अफरीदी ने नाखुशी जताई है।

Shaheen-Shah-Afridi-after-defeat-in-Semi-final
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के बाद मायूस शाहीन अफरीदी   |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शाहीन अफरीदी की सेमीफाइनल के 19वें ओवर में हुई जमकर धुनाई
  • पहले ओवर में आरोन फिंच का विकेट झटकने वाले शाहीन की लगातार तीन गेंद पर मैथ्यू वेड ने जड़े तीन छक्के
  • शाहीन अफरीदी ने भारत के खिलाफ 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट दिलाई थी जीत

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। मैथ्यू वेड ने पारी के 19वें ओवर में शाहीन अफरीदी की गेंदों की जमकर धुनाई करते हुए अपनी टीम को एक ओवर और 5 विकेट शेष रहते जीत दिला दी। शाहीन के इस ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर वेड ने लगातार तीन छक्के जड़कर मैच खत्म कर दिया। 

ऐसे में टीम के पूर्व कप्तान शाहीद अफरीदी ने अपने होने वाले दामाद शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी से खुश नहीं हैं। उन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम की हार के बाद कहा कि शाहीन अफरीदी को 19वें ओवर में बेहतर गेंदबाजी करनी चाहिए थी। शाहिद ने ‘समा टीवी चैनल’ पर कहा, 'मैं शाहीन के प्रदर्शन से खुश नहीं हूं। हसन अली ने कैच टपका दिया इसका यह मतलब नहीं है कि आप लगातार तीन छक्के दे दो।'

शाहीन को करना चाहिए था दिमाग का इस्तेमाल
उन्होंने कहा, 'शाहीन के पास अच्छी गति है और उसे समझदारी से इसका इस्तेमाल करना चाहिये था। भले ही कैच छूट गया हो। उन्हें अपने दिमाग का इस्तेमाल करना चाहिए था और अपनी गति का इस्तेमाल करते हुए ऑफ स्टंप के बारह यॉर्कर डालने पर ध्यान देना चाहिये था। वह उस तरह का गेंदबाज नहीं है जिसके खिलाफ ऐसे रन बने।'

शाहीन अफरीदी ने मैच में ऑस्ट्रेलिया की पारी के पहले ओवर में ही आरोन फिंच को एलबीडब्लू करके चलता कर दिया था। लेकिन मैच का अंत इस तरह होगा उन्होंने कभी ख्वाब में भी नहीं सोचा होगा। शाहीन सेमीफाइनल में 4 ओवर में 35 रन देकर 1 विकेट हासिल कर सके। उन्होंने अपने आखिरी ओवर में 22 रन दिए। 

शाहीन और अक्सा की होगी सगाई 
शाहिद अफरीदी की सबसे बड़ी बेटी अक्सा अफरीदी की शादी की चर्चा चली थी। दोनों परिवार इसके लिए राजी हैं। आधिकारिक तौर पर सगाई का ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन दोनों जल्दी ही विवाह बंधन में बंध जाएंगे। शाहीन अफरीदी के परिवार ने शाहिद के परिवार के साथ रिश्ते की पहल की थी। जिसे शाहिद अफरीदी ने सहजता के साथ स्वीकार कर लिया। 

वर्ल्ड कप में झटके 7 विकेट, भारत के खिलाफ दिलाई जीत 
शाहीन अफरीदी के लिए सेमीफाइनल से पहले पूरा टी20 वर्ल्ड कप शानदार रहा है। उन्होंने भारत के खिलाफ शानदार शुरुआत करते हुए टीम को जीत दिलाई थी और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। उन्होंने टूर्नामेंट में खेले 6 मैच की 6 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 24.14 के औसत और 7.04 की इकोनॉमी के साथ 7 विकेट अपने नाम किए। भारत के खिलाफ 31 रन देकर 3 विकेट उनका वर्ल्ड कप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर