शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है टी20 वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और धाकड़ ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के नाम टी20 वर्ल्ड कप में ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है जिसे वो कभी याद नहीं करना चाहेंगे।

Shahid-Afridi
शाहिद अफरीदी 

मुख्य बातें

  • शाहिद अफरीदी टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार हुए हैं शून्य पर आउट
  • भारत के लिए ये शर्मनाक कारनामा करने वाले खिलाड़ी हैं आशीष नेहरा
  • लिंडल सिमंस ने तो केवल 12 मैच में बना दिए चार डक

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में यूएई और ओमान में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के आगाज में अब तकरीबन 1 महीने के वक्त बचा है। ऐसे में हर कोई खिलाड़ियों के रनों, चौकों, छक्कों और शतकों जैसे रिकॉर्ड्स की चर्चा कर रहा है। 

लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं टी20 वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी के सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड के बारे में जो कि आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले  पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है। ये रिकॉर्ड है टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने का। 

शाहिद अफरीदी(पाकिस्तान): 
साल 2007 से 2016 के बीच अफरीदी ने 6 बार टी20 विश्व कप में शिरकत की और इस दौरान खेले 34 मैच की 32 पारियों में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका मिला और इसमें से पांच बार अपना खाता नहीं खोल सके। हालांकि अफरीदी ने इसी दौरान 18.82 की औसत से 546 रन बनाए। जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 54* रन रहा।

तिलकरत्ने दिलशान(श्रीलंका):
अफरीदी के बाद इस शर्मनाक रिकॉर्ड की लिस्ट में दूसरा नाम श्रीलंका के धाकड़ ओपनर रहे तिलकरत्ने दिलशान का है। दिलशान ने भी साल 2007 से 2016 के बीच टी20 विश्व कप में 35 मैच खेले जिसकी 34 पारियों में उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला जिसमें से 5 बार वो भी अपना खाता नहीं खोल सके थे। 

लिंडल सिमंस(वेस्टइंडीज):
इस सूची में तीसरे पायदान पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज लिंडल सिमंस है। वेस्टइंडीज को दो बार विश्व कप खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले सिमंस को 2009 से 2016 के बीच पांच टी20 विश्व कप के दौरान 12 मैच खेलने का मौका मिला जिसकी 12 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 4 बार वो अपना खाता नहीं खोल सके। 

सनथ जयसूर्या(श्रीलंका):
श्रीलंका के धाकड़ सलामी बल्लेबाज रहे सनथ जयसूर्या का नाम भी इस शर्मनाक रिकॉर्ड की सूची में शामिल है। सनथ जयसूर्या ने सालव 2007 से 2010 के बीच तीन टी20 विश्व कप के दौरान 18 मैच खेले और 4 बार अपना खाता खोलने में नाकाम रहे। 

ल्युक राइट(न्यूजीलैंड): 
इस सूची में पांचवां नाम इंग्लैंड के ल्युक राइट का है।ल्युक राइट ने साल 2007 से 2012 के बीच चार बार टी20 विश्व कप में शिरकत करते हुए 22 मैच खेले और 20 बार बल्लेबाजी करते हुए चार बार अपना खाता खोलने में नाकाम रहे। 

आशीष नेहरा(भारत)
भारत की ओर से टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड आशीष नेहरा के नाम दर्ज है। नेहरा ने टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप में खेले 10 मैच में तीन बार बल्लेबाजी करने उतरे और तीनों ही बार वो अपना खाता खोलने में नाकाम रहे। इस दौरान उन्होंने 7 गेंदों का सामना किया। वो अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ सके। इस शर्मनाक रिकॉर्ड की सूची में वो छठे पायदान पर हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर