फाइनल से पहले पूर्व दिग्गज स्कॉट स्टायरिस का दावा- 'रोहित शर्मा के लिए ये बन सकती है बड़ी समस्या'

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 14, 2021 | 21:24 IST

ICC World Test Championship Final, Scott Styris on Rohit Sharma: भारत-न्यूजीलैंड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने रोहित शर्मा को लेकर बड़ा दावा किया है।

Rohit Sharma
Rohit Sharma  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • भारत-न्यूजीलैंड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल
  • खिताबी मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस का बड़ा दावा
  • रोहित शर्मा के सामने खड़ी हो सकती है ये बड़ी मुश्किल

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टाइरिस का मानना है कि उनकी देश की टीम के खिलाफ 18 जून से साउथम्पटन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को स्विंग होती गेंद का सामना करने में परेशानी हो सकती है। साउथैम्पटन के मुख्य मैदानकर्मी साइमन ली ने स्पष्ट कर दिया है कि उनका लक्ष्य तेज और उछाल भरी पिच बनाना है और स्टाइरिस का मानना है कि यह रोहित के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है।

स्टाइरिस ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘गेम प्लान’ में कहा, ‘‘यह पिच पर निर्भर करता है... मुझे लगता है कि अगर गेंद मूव करती है तो रोहित को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पारी की शुरुआत में रोहित के पैर काफी नहीं चलते। अगर ऐसा होता है तो स्विंग होती गेंद उनके लिए समस्या हो सकती है।’’

स्टाइरिस ने कहा कि न्यूजीलैंड का तेज गेंदबाजी आक्रमण मजबूत है और उसमें नील वैगनर की भूमिका अहम होगी। उन्होंने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाजी योजना में कुछ भी छिपा हुआ नहीं है, टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट के साथ काइल जैमीसन या कोलिन डिग्रैंडहोम तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे और ये नई गेंद से 22वें से 28वें ओवर तक गेंदबाजी करेंगे।’’

स्टाइरिस ने कहा, ‘‘इसके बाद नील वैगनर की भूमिका आएगी। इसलिए जब आप वैगनर के बारे में बात करते हैं तो आक्रामक गेंदबाजी करने की उसकी क्षमता है और दूसरी नई गेंद मिलने तक बीच के ओवरों में वह विराट कोहली जैसे के खिलाफ विकेट हासिल करने के लिए वास्तविक विकल्प है।’’ भारत को फाइनल से पहले तैयारी का अधिक समय नहीं मिला है जबकि न्यूजीलैंड इस मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ उसी की सरजमीं पर टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद उतरेगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर