रणजी ट्रॉफी 2022: 100 के औसत से बनाए रन, 4 शतक जड़कर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बना ये खिलाड़ी

मुंबई के 24 वर्षीय बल्लेबाज सरफराज खान को रणजी ट्रॉफी 2022 में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया है।

Sarfaraz-Khan
सरफराज खान( साभार BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सरफराज खान बने रणजी ट्रॉफी2022 के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट
  • 6 मैच की 9 पारियों में बनाए 122 के औसत से 982 रन
  • सरफराज रहे सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज, जड़े चार शतक

बेंगलुरु: मध्य प्रदेश ने रविवार को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई के खिलाफ इतिहास रच दिया। 41 बार की चैंपियन मुंबई को खिताबी भिड़ंत में मात देकर मध्य प्रदेश 72 साल में पहली बार चैंपियन बना है। फाइनल में मध्य प्रदेश ने 6 विकेट के अंतर से जीत हासिल की। 

सरफराज बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट
मुंबई की टीम भले ही इस बार खिताबी जीत हासिल करने से चूक गई लेकिन 24 वर्षीय सरफराज खान प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड अपने नाम करने में सफल रहे। सरफराज के लिए ये सीजन बेहद शानदार रहा है और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 मैच में रनों का अंबार लगा दिया। 

रणजी ट्रॉफी में रहे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी
सरफराज ने 6 मैच की 9 पारियों में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 122.75 के औसत और 69.54 के स्ट्राइकरेट के साथ 982 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 4 शतक और 2 अर्धशतक जड़े। उनका सर्वाधिक स्कोर 275 रन रहा। वो मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। 

मध्य प्रदेश के स्टार बल्लेबाज रजत पाटीदार 658 रन के साथ दूसरे पायदान पर रहे। सरफराज के दबदबे का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि उन्होंने दूसरे पायदान पर रहे पाटीदार से 324 रन ज्यादा बनाए। 

चार टीमों के खिलाफ जड़े धमाकेदार शतक
सरफराज ने सीजन में चार शतक सौराष्ट(275), ओडिशा(165), उत्तराखंड(153) और मध्य प्रदेश(134) के खिलाफ जड़े। फाइनल में भी वो मुंबई के सबसे सफल बल्लेबाज रहे। फाइनल में उन्होंने पहली पारी में 134 और दूसरी पारी में  45 रन की पारी खेली। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर