PBKS vs RR: राजस्थान रॉयल्स की जीत का मजा हुआ किरकिरा, कप्तान संजू सैमसन को झेलना पड़ा भारी जुर्माना

Sanju Samson fined for maintaining slow over rate: संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अपने अभियान का आगाज जीत के साथ किया।

Sanju Samson fined PBKS vs RR Match
संजू सैमसन (तस्वीर साभार- बीसीसीआई) 

मुख्य बातें

  • पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स
  • राजस्थान ने रोमांचक जीत दर्ज की
  • कप्तान सैमसन पर लगा भारी जुर्माना

राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने आईपीएल 2021 के पहले चरण के निराशाजनक प्रदर्शन को भुलाकर यूएई में नए सिरे से शुरुआत की। राजस्थआन ने मंगलवार को दूसरे चरण के अपने पहले मैच में रोमांचक जीत दर्ज की। आरआर ने पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) को 2 रन से मात दी। संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान ने 185 रन बनाए और फिर पंजाब को 183/4 पर रोक दिया। इस जीत से आरआर के खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई। हालांकि, साथ ही कप्तान संजू सैमसन पर जुर्माना लगने के चलते टीम की जीत का मजा किरकिरा हो गया। 

धीमी ओवर गति के लिए भारी जुर्माना

संजू सैमसन को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना झेलना पड़ा है। आईपीएल ने बयान में कहा, 'राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल मैच के दौरान धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना किया गया है।' बयान के अनुसार, 'आईपीएल आचार संहिता के धीमी ओवर गति से संबंधित नियमों के तहत टीम पहली बार तय समय में ओवर पूरे नहीं कर पाई और इसलिए सैमसन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना किया गया है।'

त्यागी ने आखिरी ओवर में किया कमाल

पंजाब ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की थी। कप्तान केएल राहुल (33 गेंद में 49 रन) और मयंक अग्रवाल (43 गेंद में 67 रन) ने पहले विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की। 19वें ओवर तक मैच पंजाब के हाथ में लग रहा था, मगर राजस्थान के कार्तिक त्यागी ने 20वें ओवर में कमाल कर दिया। आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 4 रन चाहिए थे पर त्यागी ने सिर्फ एक रन खर्च किया। इतना ही नहीं युवा गेंदबाज ने दो अहम भी विकेट चटकाए। उन्होंने ओवर की तीसरे गेंद पर  निकोलस पूरन (32) और पांचवी गेंद पर दीपक हुड्डा (0) का शिकार किया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर