टी20 वर्ल्‍ड कप में कौन होगा टीम इंडिया का ओपनर? पाक क्रिकेटर ने इस खिलाड़ी पर लगाई मुहर

T20 World Cup: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान ने अपनी पहली पसंद बता दी है कि आगामी टी20 विश्‍व कप में टीम इंडिया की तरफ से कौन ओपनिंग करे। पृथ्‍वी शॉ को क्‍यों जगह नहीं मिल सकती, उसका कारण भी बताया।

shikhar dhawan and kl rahul
शिखर धवन और केएल राहुल 

मुख्य बातें

  • सलमान बट ने टी20 विश्‍व कप के लिए भारतीय ओपनर की अपनी पसंद बताई
  • बट ने पृथ्‍वी शॉ की निरंतरता में कमी का जिक्र करते हुए कहा कि उन्‍हें जगह मिलना मुश्किल

नई दिल्‍ली: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान सलमान बट ने आगामी टी20 विश्‍व के लिए भारतीय टीम के ओपनर के लिए अपनी पसंद बताई। रोहित शर्मा का ओपनिंग पर आना तय है, लेकिन उनका साथ निभाने के लिए कई दावेदार मौजूद हैं। इनमें शिखर धवन, केएल राहुल और पृथ्‍वी शॉ सबसे आगे हैं। बट ने कहा कि टी20 विश्‍व कप में पृथ्‍वी शॉ का चुना जाना मुश्किल है और उन्‍होंने इसके पीछे की वजह भी बताई।

शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान अपनी खाई लय हासिल की और फिर निलंबित आईपीएल 2021 में भी शानदार प्रदर्शन किया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन किया और उन्‍हें रोकना किसी भी गेंदबाज के लिए मुश्किल नजर आ रहा था। वह टीम इंडिया को चयन के समय सिरदर्द दे सकते हैं, लेकिन बट का मानना है कि केएल राहुल ओपनर के रूप में उनकी पहली पसंद हैं।

बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'भारत के पास कई विकल्‍प हैं और ऐसे में सेलेक्‍शन उनके लिए बड़ी सिरदर्दी है। उनके पास बहुत मजबूत खिलाड़ी हैं, जो अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर खेलने के लिए योग्‍य हैं। उनके सेट-अप को देखकर कहना चाहूंगा कि केएल राहुल से ओपनिंग कराना चाहिए। वह विकेटकीपिंग भी करते हैं, जो कि अतिरिक्‍त लाभ वाली है। वह टीम में ज्‍यादा संतुलन लेकर आते हैं। कप्‍तान के पास मौका रहेगा कि वह एक अतिरिक्‍त बल्‍लेबाज या फिर गेंदबाज को उतार सकते हैं। इसलिए मुझे लगता कि राहुल ओपनिंग के लिए पहली पसंद हैं।'

पृथ्‍वी शॉ से प्रभावित नहीं बट

बता दें कि राहुल इंग्‍लैंड के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न टी20 इंटरनेशनल सीरीज में सफल नहीं हो पाए थे, जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने चार मैचों में केवल 15 रन बनाए, जिसमें दो शून्‍य शामिल हैं। इसके बाद पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच में उन्‍हें बाहर बैठाया गया। हालांकि, आईपीएल में राहुल फॉर्म में लौटे और सात मैचो में 331 रन बनाए।

पृथ्‍वी शॉ के लिए निरंतर बेहतर प्रदर्शन करना मुश्किल रहा है और बट ने अपना विचार बताया कि युवा को भारतीय टीम में लौटने में समय क्‍यों लगेगा। पूर्व पाकिस्‍तानी ओपनर ने कहा, 'पृथ्‍वी शॉ प्रतिभाशाली बल्‍लेबाज हैं और अब रन बना रहे हैं। मगर मुझे लगता है कि वह बहुत जल्‍दी शॉट्स खेल जाते हैं और इसके कारण उनकी निरंतरता में कमी रह जाती है। जब आप भारत संतुलित खिलाड़‍ियों के साथ जाते हैं, जो ज्‍यादा निभर्र और स्थिति से अपने खेल को बदलने में कामयाब रहते हैं। अब तक हमने पृथ्‍वी शॉ को एक ही तरीके से खेलते देखा है।'

बता दें कि टीम इंडिया को जुलाई में श्रीलंका का दौरा करना है और वह ओपनर की पहली पसंद के रूप में वहां जाएंगे। विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा उस समय इंग्‍लैंड में टेस्‍ट सीरीज में व्‍यस्‍त होंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर