सचिन से वीरू तक, ऋषभ पंत की पारी देखकर फैन हुए कई दिग्गज, जानिए किसने क्या कहा

Legends tweet in praise of Rishabh Pant: टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत द्वारा एजबेस्टन टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई धमाकेदार पारी से दुनिया भर के तमाम दिग्गज खुश दिखे और उन्होंने पंत की प्रशंसा में अपनी बात कही है।

Sachin Tendulkar praises Rishabh Pant
सचिन तेंदुलकर सहित कई दिग्गजों ने पंत की तारीफ की (Twitter/AP) 
मुख्य बातें
  • ऋषभ पंत के दीवाने हुए तमाम दिग्गज
  • सचिन तेंदुलकर से लेकर वीरेंद्र सहवाग तक, कई दिग्गजों ने किए ट्वीट
  • विदेशी दिग्गजों ने भी पंत की तारीफों के पुल बांधे

जब टीम इंडिया एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरी और 98 रन पर 5 विकेट गंवा दिए, तब ऋषभ पंत ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर ऐतिहासिक साझेदारी को अंजाम दिया और भारत को वापस ट्रैक पर लाकर खड़ा कर दिया। इस दौरान ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ शतक जड़ा और 146 रनों की बेहतरीन पारी खेलने के बाद ही आउट हुए। उनकी इस धमाकेदार पारी को देखकर कई दिग्गज उनकी तारीफ किए बिना नहीं रख सके। किसने क्या कहा, आइए जानते हैं।

ऋषभ पंत की धमाकेदार शतकीय पारी देखकर पूर्व चैम्पियन बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, "बहुत बढ़िया। पंत ने अच्छी पारी खेली। स्ट्राइक को अच्छी तरह से घुमाया और अद्भुत शॉट खेले। रविंद्र जडेजा की भी महत्वपूर्ण पारी।’’

भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ट्वीट किया, ‘‘दबाव में टेस्ट बल्लेबाजी का खास नमूना ऋषभ पंत ने पेश किया। रविंद्र जडेजा की जितनी तारीफ की जाये, कम है।’’

अपने जमाने में इसी धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करने वाले वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, "पंत अपनी ही लीग में है। दुनिया का सबसे मनोरंजक क्रिकेटर। यह पारी खास है।"

पूर्व भारतीय पेसर वेंकटेश प्रसाद ने उन्हें खास खिलाड़ी करार देते हुए कहा, "ऋषभ पंत ने बॉक्स आफिस हिट पारी खेली । जवाबी हमले की सबसे लाजवाब पारियों में से एक। खास खिलाड़ी।" पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने लिखा, "क्या शानदार साझेदारी । पंत और जडेजा इसी तरह खेलते रहो। दोनों को शाबाशी।" हरभजन सिंह ने कहा, "उम्दा पारी ऋषभ पंत। जब टीम को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। ऐसे ही खेलते रहो।

कुलदीप यादव ने लिखा, "फायर हैं ऋषभ पंत"। पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने लिखा, "पंत ने दिखा दिया कि आत्मविश्वास से आप मैच पलट सकते हैं।"  वसीम जाफर ने कहा, "सुपर स्टफ ऋषभ पंत। टेस्ट क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज।"

विदेशी खिलाड़ियों ने भी की तारीफ

अफगानिस्तानी खिलाड़ी राशिद खान ने लिखा, "ऋषभ पंत अद्भुत है।" इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में जॉनी बेयरस्टो के साथ पंत की पारी की तुलना की। उन्होंने पंत की तारीफ में लिखा, "इस पारी में मजा आया। वेस्ट इंडीज के महान पूर्व खिलाड़ी इयान बिशप ने भी पंत की प्रशंसा की।

IND vs ENG 5th Test LIVE: दूसरे दिन का ताजा स्कोर और सभी अपडेट्स जानने के लिए यहां क्लिक करें

भारत की तरफ से दूसरे दिन रवींद्र जडेजा ने भी शतक जड़ा। जडेजा ने 104 रनों की शानदार पारी खेली जो विदेशी जमीन पर उनका पहला टेस्ट शतक साबित हुआ। भारत की पारी 416 रन पर सिमटी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर